मगरमच्छ के गले में फंसे टायर को निकालने वाले को मिलेगा इनाम, जानें पूरा मामला

0
159

इंडोनेशिया: पिछले कुछ सालों से एक मगरमच्छ के गले में एक टायर फंसा हुआ है जो धीरे-धीरे उसे मौत की तरफ ले जा रहा है. इस टायर के कारण ना तो वो ठीक से खा पाता है और ना ही सामान्य जिंदगी जी पा रहा है. ये मामला इंडोनेशिया का है. अब स्थानीय अधिकारियों ने कहा है कि जो शख्स इस मगरमच्छ के गले से इस टायर को निकालेगा उसे इनाम दिया जाएगा.

नमकीन पानी में रहने वाले इस मगरमच्छ के गले के चारों तरफ एक बाइक का टायर फंसा हुआ है. 13 फुट यानि करीब 4 मीटर लंबे इस खतरनाक मगरमच्छ के गले से इस टायर को निकालने का मतलब है अपनी जान हथेली पर रख कर उसके पास जाना. इस काम को सुरक्षित तो नहीं कहा जा सकता. ऐसा नहीं हैं कि स्थानीय अधिकारियों ने ये कोशिशें पहले नहीं कीं. लेकिन किसी कोशिश में उन्हें सफलता नहीं मिली.

अक्सर इस मगरमच्छ की ऐसी तस्वीरें और वीडियो वायरल होते हैं जिनमें ये सांस लेने के लिए मशक्कत करता दिखाई देता है. पशुप्रेमी दुख जताते हैं और लोकल अधिकारियों को काफी कुछ सुनना पड़ता है. सभी की चिंता यही है कि ये टायर इस मगरमच्छ को धीरे धीरे मार रहा है. कोई नहीं जानता कि इसके गले में ये टायर कैसे पहुंचा लेकिन ऐसा माना जाता है कि किसी ने इसे पालने की कोशिश की थी.

जब वो इंसान इसे पालने में सफल नहीं हुआ तो इसके गले में टायर फंसा कर छोड़ दिया. हाल में ही इसकी तस्वीरें एक बार फिर से दिखाई दीं. इलाके के गवर्नर ने आदेश दिए कि मगरमच्छ को इस टायर से आजाद कराया जाए. इससे पहले अधिकारी ऐसी कई कोशिशें कर चुके हैं लेकिन इस बार अधिकारी इस काम को किसी प्रोफेशनल से कराना चाहते हैं.

इनाम की घोषणा की गई है लेकिन ये काम साधारण जनता को नहीं करना है. ये काम वही कर सकता है जिसको ऐसे कामों का तजुर्बा है. अधिकारियों ने कहा कि हमने जनता से कहा है कि मगरमच्छ के नजदीक ना जाएं और उसे परेशान ना करें. ये काम प्रोफेशनल लोगों का है और वे इसे करेंगे. अब देखना ये होगा कि आखिर कब इस बेचारे मगरमच्छ को इस टायर से मुक्ति मिलेगी.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.