Auto Expo 2020: ऑटो एक्सपो की शुरुआत, मारुति सुजुकी ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक कांसेप्ट कार

0
160

ग्रेटर नोएडा: राजधानी दिल्ली सटे ग्रेटर नोएडा में आज से 15वें ऑटो एक्सपो की शुरुआत हो गई है. ऑटो एक्सपो में पहला लॉन्च देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी की तरफ से किया गया है. कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक कांसेप्ट कार को लॉन्च किया है. मारुति सुज़ुकी ने Futuro E कांसेप्ट को लांच किया है. इस कार के जरिए मारुति सुजुकी ने बताने की कोशिश की है कि भविष्य में उसकी इलेक्ट्रिक कारें किस रूप में सामने आएंगी.

जनता के लिए 7 तारीख से खुलेगा Auto Expo

देश-दुनिया की तमाम आटोमोबाइल कंपनियां इस ऑटो शो में शामिल होने आ रही हैं. आज और कल 104 आटोमोबाइल कंपनियां अपने उत्पादों को लांच करेंगी और कांसेप्ट वाहनों को प्रदर्शित करेंगी. यह ऑटो शो जनता के लिए 7 तारीख से खुलेगा जो 12 फरवरी तक चलेगा. इसका आयोजन ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में हो रहा है.

ऑटो एक्सपो की थीम ‘एक्सप्लोर द वर्ल्ड ऑफ मोबिलिटी’

इसका आयोजन सोसायटी आफ इंडियन आटोमोबाइल मैन्यूफैक्चरर्स(सियाम) और सीआईआई मिलकर कर रहे हैं. ऑटो एक्सपो की थीम ‘एक्सप्लोर द वर्ल्ड ऑफ मोबिलिटी” है. इस बार के ऑटो एक्सपो में न सिर्फ नए लांच का बोलबाला रहेगा बल्कि इस बार कनेक्टिड कारों से लेकर इलेक्टिक वाहनों का भी खूब जोर रहेगा.

Auto Expo पर कोरोना वायरस का असर

ऑटो एक्सपो पर भी कोरोना वायरस की मार का असर देखा जा सकता है. ऑटो एक्सपो के मेन गेट पर ही कोरोना वायरस को लेकर एडवाइजरी चिपकाई गई है. करोना वायरस के चलते ही चीन से आने वाले कई कंपनियों के सीनियर एग्जीक्यूटिव अपनी ट्रिप कैंसिल कर चुके हैं. MG Motor, Great Wall, FAW Haima और BYD वो चीनी कंपनियां हैं जो पहली बार ऑटो एक्सपो में हिस्सा ले रही हैं. कुछ खबरों के मुताबिक लगभग 200 से ज़्यादा चीनी डेलिगेट अपनी ऑटो एक्सपो की ट्रिप कैंसिल कर चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.