दुबई में बैठे हैकर्स ने फेसबुक का ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट किया हैक

0
38

नई दिल्ली: सोशल मीडिया के लिए बुरी खबर है. दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया साइट फेसबुक के ट्विटर, इंस्टाग्राम और मैसेंजर अकाउंट के हैक होने की खबर आई है. जानकारी मिली है कि इस हरकत के पीछे हैकिंग ग्रुप OurMine का हाथ है. ये हैकिंग ग्रुप गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और ट्वीटर के सीईओ जैक डॉर्सी का अकाउंट हैक कर चुका है. ये ग्रुप दुबई का बताया जा रहा है. इस ग्रुप को कुछ युवा चलाते हैं.

इस हमले के बाद ‘अवरमाइन’ ने पोस्ट डाली है जिसमे कहा गया है ‘हाय, हम लोग अवरमाइन हैं. वेल, फेसबुक को भी हैक किया जा सकता है, लेकिन इसकी सिक्योरिटी कम-से-कम ट्विटर से मजबूत है. अपने अकाउंट की सिक्योरिटी बढ़ाने के लिए हमसे संपर्क करें: contact@ourmine.org सिक्योरिटी सर्विस के लिए ourmine.org पर विजिट करें. हालांकि इसके बाद  सभी अकाउंट को री-स्टोर कर लिया गया है. अवरमाइन ग्रुप ने इसी जनवरी में यूएस नेशनल फुटबॉल लीक टीम का अकाउंट हैक किया था. यह ग्रुप नेटफ्लिक्स और  ESPN का भी अकाउंट हैक कर चुका है.
फेसबुक ने  हैकिंग हमले की पुष्टि की है. फेसबुक ने कहा है कि कुछ कॉर्पोरेट सोशल अकाउंट को हैक किया गया था, जिन्हें अब री-स्टोर कर लिया गया है, वहीं ट्विटर ने भी फेसबुक के अकाउंट के हैक होने की पुष्टि की. इस ग्रुप के सदस्य दुबई में बैठकर अपने काम को अंजाम देते हैं.

यह ग्रुप 2016 से सक्रिय है. इस हरकत के बाद ट्विटर ने अवरमाइन के ट्विटर अकाउंट को हटा दिया है. फेसबुक ने भी इस ग्रुप का अकाउंट डिलीट कर दिया है. खास बात ये है कि यह ग्रुप अपनी साइट पर वह हैकिंग की रिपोर्ट का लिंक भी शेयर करता है. hacker

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.