NEW DELHI, INDIA - FEBRUARY 20: Delhi Deputy Chief Minister and Finance Minister Manish Sisodia addresses a press conference after GST Council meeting at Delhi Secretariat on February 20, 2019 in New Delhi, India. (Photo by Sonu Mehta/Hindustan Times via Getty Images)

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो गई है. थोड़ी देर में नतीजों के रुझान आने शुरू हो जाएंगे. मुख्य मुकाबला सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस के बीच है. लेकिन उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने नतीजों से पहले ही आप की जीत का भरोसा जताया है. सिसोदिया लगातार तीसरी बार दिल्ली की पटपड़गज विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं.
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, ”जीत को लेकर निश्चिंत हैं क्योंकि पांच साल में काफी काम किया किया है.” उन्होंने कहा कि ”पांच साल बिना किसी पक्षपात के, बिना किसी डर के, बिना किसी लालच के लोगों के लिए काम किया है. शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए काम किया है और विशेषकर शिक्षा पर जो काम हुआ है मुझे उम्मीद है कि दिल्ली के लोगों ने शिक्षा के उस काम पर मुहर लगाई है.”

मनीष सिसोदिया ने कहा कि ”जीत के बाद फिर से काम करने की तैयारी है. दिल्ली में बहुत सारे काम करने हैं.” पार्टी दफ्तर में पहले से ही शुरू हो चुकी जीत की तैयारियों पर सिसोदिया ने कहा कि हमें जीत का भरोसा है. उन्होंने कहा कि हालांकि थोड़ी घबराहट है लेकिन काम की जीत होगी.

दिल्ली विधानसभा के लिए इस बार कुल 672 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिसमें 593 पुरुष और 79 महिला उम्मीदवार हैं. इस चुनाव में कुल 62.59 फीसदी वोटिंग हुई, जो साल 2015 में हुए विधानसभा चुनाव के 67.49 फीसदी की तुलना में करीब पांच प्रतिशत कम है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.