USA, Sep 23 (ANI): Prime Minister Narendra Modi with the President of USA Donald Trump during the Howdy Modi Event at the NRG Stadium in Houston on Sunday. (ANI Photo)

अहमदाबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी भारत यात्रा के दौरान अहमदाबाद में भव्य रोडशो में शामिल होंगे और साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे. सूत्रों ने बुधवार को बताया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ यहां नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन भी करेंगे. डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को अहमदाबाद पहुंच सकते हैं.

सूत्रों ने बताया कि मोदी के गृह राज्य गुजरात की यात्रा के दौरान ट्रंप विशाल रोडशो में हिस्सा लेंगे. इस रोडशो के लिए अहमदाबाद हवाईअड्डे से साबरमती आश्रम तक 10 किलोमीटर तक के मार्ग को सजाया गया है. इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे जो महात्मा गांधी के यहां ठहरने के दौरान देश के स्वतंत्रता संग्राम का केंद्र रहा है.

यहां के लोगों ने अमेरिकी राष्ट्रपति के आगामी दौरे को “केम छो, ट्रंप” कार्यक्रम नाम दिया है. सूत्रों ने कहा कि स्टेडियम में आयोजित यह बड़ा कार्यक्रम पिछले साल अमेरिका में हुए “हाउडी, मोदी” कार्यक्रम जैसा होगा. पीएम मोदी और ट्रंप ने पिछले साल सितंबर में ह्यूस्टन में “हाउडी मोदी” कार्यक्रम में मंच साझा किया था और 50,000 भारतीय-अमेरिकियों की भीड़ को संबोधित किया था.

सूत्रों ने बताया कि बाद में ट्रंप और मोदी शहर के मोटेरा इलाके में हाल में बनाए गए सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे और सभा को संबोधित करेंगे जिसमें एक लाख से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद है.

इससे पहले एक अधिकारी ने कहा था कि मोटेरा के स्टेडियम में 1.10 लाख लोगों को बिठाने की क्षमता है जो ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट मैदान से ज्यादा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.