मंधाना का अर्धशतक बेकार, ऑस्ट्रेलिया ने टी20 ट्राई सीरीज के फाइनल में भारत को हराया

0
48

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने भारतीय महिला टीम को 11 रन से हराकर टी20 ट्राई सीरीज अपने नाम कर ली है. सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के 37 गेंद में 66 रन भी भारत को जीत नहीं दिला सके. जीत के लिए 156 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम 144 रन पर ऑलआउट हो गई. एक समय भारतीय टीम मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी लेकिन विकटों की झड़ी लगने के बाद टीम पूरी तरह से लड़खड़ा गई.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्पिनर जोनासन ने चार ओवर में 12 रन देकर पांच विकेट लिए. इसी के साथ जोनासन महिला टी20 क्रिकेट में पांच विकेट लेने वाली तीसरी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज हैं. कप्तान मैग लानिंग ने कहा ,‘‘ टीम की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन किया गया. मंधाना का विकेट टर्निंग प्वाइंट रहा जो शानदार फॉर्म में थी.’’

वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवरों में छह विकेट पर 155 रन बनाए. जवाब में भारत के लिए मंधाना ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी में 12 चौके जड़े. वह 15वें ओवर में अपना विकेट गंवा बैठीं. डीप मिडविकेट में निकोला कारे ने उनका शानदार कैच लपका. इसके बाद से मैच भारत की पकड़ से निकलता चला गया.

कप्तान हरमनप्रीत कौर के 16वें ओवर में आउट होने के बाद भारत की के हाथ से मैच पूरी तरह से फिसल गया. मैच के बाद हरमनप्रीत ने कहा ,‘‘ आखिरी तीन ओवर में हम दबाव नहीं झेल सके और विकेट गंवा दिए.’’ इससे पहले भारत की राजेश्वरी गायकवाड़ ने आखिरी ओवर में 19 रन लुटाए जिससे ऑस्ट्रेलिया ने अच्छा स्कोर बनाया. प्लेयर ऑफ द सीरिज रही सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने 54 गेंद में नौ चौकों की मदद से 71 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने 19वें ओवर के आखिर में पांच विकेट पर 136 रन बना लिए थे.

आखिरी छह गेंद में मूनी और रशेल हैंस ने 19 रन बनाकर उसे 150 रन के पार पहुंचाया. इससे पहले दीप्ति शर्मा ने पहले ही ओवर में एलिसा हीली (चार) को आउट करके ऑस्ट्रेलिया को शुरूआती झटका दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.