हग डे पर विक्की कौशल को याद आई पैरेंट्स से मिली जादू की झप्पी, बोले- वे ही मेरे वैलेंटाइन हैं

0
131

बॉलीवुड डेस्क. वैलेंटाइन वीक स्पेशल में हग डे के मौके पर विक्की कौशल ने हग से मिली अपनी ताकत के बारे में बताया। वे कहते हैं, “हग डे पर अपने सबसे प्यारे हग के तौर पर मां और पापा की जादू की झप्पी को याद करता हूं। क्योंकि वे ही मेरे वैलेंटाइन हैं। हमारा गांव पंजाब में है। हम बचपन में गांव जाते थे। वहां हमारे घर के सामने पीपल का पुराना बहुत बड़ा पेड़ है।”

‘वह जादू की झप्पी सचमुच मुझमें साहस भर देती थी’

  1. मुझे उस समय कई बार जब रात में जोर की बाथरूम लगती थी, तो बाहर जाने में डर लगता था। क्योंकि वहां बाथरूम कुछ दूरी पर होता था।  ऊपर से पीपल का विशाल पेड़ डराता था। उसके बारे में हमने कई कहानियां सुन रखी थीं। ऐसे में डर के मारे बाथरूम रोके रखता था, लेकिन जब स्थिति असहनीय हो जाती तो मम्मी को साथ चलने के लिए बोलना पड़ता था। मम्मी मुझे न डरने के लिए कहती थीं और अपने सीने से लगा लेती थीं। उनकी वह जादू की झप्पी सचमुच मुझमें साहस भर देती थी और मेरा डर एकदम से गायब हो जाता था।
  2. ऐसी जादू की झप्पी केवल डर भगाने में ही कारगर नहीं होती, बल्कि कई बार जब डाउन फील कर रहे होते हैं, तब किसी दोस्त-यार से झप्पी मिल जाए, तब ऐसा लगता है कि चलो, फाइट बैक करते हैं। मेरे साथ ऐसा कई बार हुआ है। करियर की शुरुआत में जब मुझे मेरी मंजिल दूर लगती थी, तब मेरे पापा-मम्मी मुझे झप्पी देकर मेरा उत्साह बढ़ाते थे। 
  3. एक बार लगा कि ऑडिशन पर ऑडिशन दिए जा रहा हूं। कहीं सिलेक्ट ही नहीं हो रहा है। घर पर खाना खाते समय मम्मी से ये बातें शेयर करते हुए उदास फील कर रहा था, तब मम्मी ने ऐसी जादू की झप्पी दी, जो आज तक न सिर्फ याद है, बल्कि वह मेरी बहुत बड़ी ताकत भी बनी। मम्मी ने झप्पी देते हुए कहा था कि यह जानना तेरा काम नहीं है कि सफलता कैसे मिलेगी? तेरा काम हमेशा विश्वास बनाए रखना कि यह जरूर हासिल होगी। उस उदास पल में यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात थी। वह मेरे लिए अब तक की सबसे बड़ी झप्पी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.