मुम्बई: सिनेमा के पर्दे पर तीन दशक‌ से भी अधिक समय तक अपने रोमांटिक अंदाज से दर्शकों का दिल जीतनेवाली माधुरी दीक्षित ने‌ वैलेंटाइन्स डे‌ की पूर्व संध्या पर कहा कि उनके और उनके पति डॉ. श्रीराम नेने के लिए हर रोज वैलेंटाइन्स डे होता है.

कई सालों तक अपने सेक्रेटरी रहे रिक्कू राकेशनाथ द्वारा प्रोड्यूस की गई फिल्म ‘गन्स ऑफ बनारस’ के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर विशेष अतिथि के तौर पर मौजूद माधुरी दीक्षित ने कहा, “हमारे (डॉक्टर नेने और मेरे लिए ) हर दिन वेलेंटाइन्स डे होता है और हम किसी एक दिन का इंतजार नहीं करते हैं. हम हर दिन एक-दूसरे के लिए कुछ न कुछ करते रहते हैं. मगर यह एक अच्छा दिन है जब लोग इसे सेलिब्रेट करते हैं, एक-दूसरे को कार्ड्स देते हैं, गुलाब देते हैं. वैसे प्यार का जश्न सबके लिए होता है… मैं अपने बच्चों से भी कहती हूं कि हर दिन मदर और फादर डे होना चाहिए. मेरे लिए भी यह बात लागू होती है. यह दिन मेरे माता-पिता, मेरे सास-ससुर के लिए भी है. यह प्यार से परिपूर्ण दिन है, जिसका जश्न मनाया जाना चाहिए.”

जब माधुरी से पूछा गया कि उनके पति डॉक्टर नेने असल जिंदगी में कितने रोमांटिक हैं, तो माधुरी ने कहा, “मेरे चेहरे पर जो चमक है वो इसीलिए तो है वे बहुत रोमांटिक हैं.”

‘गन्स ऑफ बनारस’ फिल्म बनारस की पृष्ठभूमि में बनाई गई एक ऐक्शन फिल्म है, जिसमें ‘मि. इंडिया’ में बाल कलाकार के तौर पर काम कर चुके करण नाथ (प्रोड्यूसर राकेश नाथ के बेटे) बतौर हीरो नजर आएंगे. इस मौके पर जब माधुरी से पूछा गया कि उन्हें एक्शन फिल्में किस कदर पसंद हैं तो उन्होंने कहा कि वे एक्शन फिल्मों की फैन हैं और उन्हें एक्शन फिल्में बहुत पसंद हैं. माधुरी के मुताबिक, लोगों को उनकी इमेज देखकर लगता है कि उन्हें रोमांटिक फिल्मे पसंद होंगी. माधुरी ने अपनी बात रखते हुए बताया कि जब उन्हें फिल्म ‘गुलाब गैंग’ में एक्शन करने का मौका मिला था तो उन्होंने‌ उस फिल्म के जरिए एक्शन करने‌ की अपनी पूरी कसर निकाल ली थी.

माधुरी दीक्षित ने एक सवाल के जवाब में बच्चों को परीक्षा की टेंशन नहीं लेने की भी सलाह दी. उन्होंने कहा कि उनके दोनों बच्चों के भी टेस्ट और एग्जाम आने वाले हैं, ऐसे में वे भी थोड़ी सी डरी हुईं हैं. उन्होंने सभी माता-पिता को बच्चों को टेंशन नहीं देने, उन्हें प्यार से पढ़ाने/सिखाने और उन्हें सही व आसान तरीके से पाठ्यक्रम याद दिलाने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि परीक्षा के मौसम‌ में बच्चों पर दबाव बनाने और उन्हें डराने की बजाय उन्हें सपोर्ट करना चाहिए.

जब माधुरी दीक्षित ने पूछा गया कि क्या वो भी कभी अपने बच्चों को बॉलीवुड ‌में लॉन्च करना चाहेंगी, तो माधुरी ने इस सवाल पर कहा कि उन्हें नहीं पता कि आगे चलकर उनके बच्चे क्या कुछ करना चाहते हैं और ऐसे में अभी से कुछ भी कहना मुश्किल होगा.

माधुरी ने ‘गन्स ऑफ बनारस’ के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर अपनी उपस्थिति को रिक्कू राकेशनाथ और उनके परिवार से अपने आत्मीय संबंधों को बताया. इस मौके पर फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले करणनाथ, हीरोइन नथालिया, गणेश वेकेंटरमण के अलावा फिल्म के निर्देशक शेखर सूरी, रिक्कू राकेशनसाथ और उनकी निर्माता बेटी शाइना नाथ भी मौजूद थीं. फिल्म 28 फरवरी को देशभर में रिलीज होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.