नई दिल्ली: 25 फरवरी को देश का पहला 5G स्मार्टफोन iQOO3 लॉन्च होने जा रहा है. इस फोन में अब तक का सबसे दमदार qualcomm snapdragon 865 प्रोसेसर भी मिलेगा. इस फोन में बारे में लगातार जानकारियां मिल रही हैं. Flipkart पर इस फ़ोन की बिक्री शुरू होगी और इसके लिए एक खास पेज भी बनाया है.

जानकारी के लिए बता दें कि iQOO, चीन की स्मार्टफोन कंपनी Vivo का सब-ब्रांड रहा है, और अब यह ब्रांड अलग होकर अपने नए स्मार्टफोन के साथ भारत में दस्तक दे रहा है. iQOO 3 स्मार्टफोन Geekbench पर स्पॉट भी किया है.लिस्टिंग में इस फोन का कोडनेम ‘kona’ रखा है.

फोन में 8जीबी रैम मिल सकता है और यह Android 10 ओएस पर काम करेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक GeekBench पर इसे 914 सिंगल कोर स्कोर और 3217 मल्टी कोर स्कोर दिया है. अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक iQOO 3 स्मार्टफोन में 6.4 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले मिल सकती है, जोकि 1080 x 2400 पिक्सल स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ होगी.

इस फोन को तीन स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है, जिसमें 6GB, 8GB और 12GB रैम होगी और यह 128GB और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है. फोटोग्राफी के लिए फ़ोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा, जबकि सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है.

फोन में पावर के लिए 4,370 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है. माना जा रहा है की यह फोन फोटोग्राफी लवर्स को लुभाएगा. फोन की कीमत का खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है. लगातार इस फोन के बारे में जो डिटेल्स मिल रही हैं उनके मुताबिक यह बेहद पावरफुल स्मार्टफोन साबित हो सकता है. देखना होगा कंपनी किस कीमत में इसे लॉन्च करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.