अहमदाबाद की झुग्गी वालों को जगह खाली करने के लिए 7 दिन का वक्त, मेयर को जानकारी नहीं

0
70

अहमदाबाद. डोनाल्ड ट्रम्प के 24 फरवरी के दौरे को देखते हुए अहमदाबाद के मोटेरा क्षेत्र में मौजूद सभी झुग्गियां खाली कराई जा रही हैं। अहमदाबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (एएमसी) ने झुग्गी वासियों को 7 दिन दिए हैं, ताकि वो ट्रम्प के दौरे के वक्त वहां न रहें। इसके लिए नोटिस भी जारी किया गया है। शहर के मेयर को मामले की जानकारी नहीं है। इस इलाके में झुग्गियों के सामने एक दीवार भी बनाई गई है। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति की पेंटिंग हैं। 

ट्रम्प 24 फरवरी को सुबह 11.55 बजे सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेंगे। यहां मोदी उनकी अगवानी करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति कुल ढाई घंटे अहमदाबाद में रहेंगे। 

पत्नी भी साथ आएंगी
ट्रम्प के साथ पत्नी मेलेनिया ट्रम्प भी भारत आ रही हैं। अहमदाबाद में होने वाले ‘नमस्ते ट्रम्प’ कार्यक्रम में भी अमेरिका की प्रथम महिला मौजूद रहेंगी। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, एएमसी ने मोटेरा क्षेत्र के आसपास बसे झुग्गी वालों को एक नोटिस जारी किया है। इसमें उनसे 7 दिन के भीतर झुग्गियां खाली करने को कहा गया है। सरदार पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से इंदिरा ब्रिज जाने वाले रास्ते पर जो झुग्गियां हैं, उनके सामने दीवार बनाई गई है।  

मेयर को जानकारी नहीं
अहमदाबाद की मेयर बिजल पटेल को झुग्गी बस्ती खाली कराए जाने की जानकारी नहीं है। नोटिस के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “मैंने नोटिस नहीं देखा। मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।” न्यूज एजेंसी के मुताबिक, ट्रम्प और मोदी अहमदाबाद में एक रोड शो भी करेंगे। ट्रम्प की यात्रा के दौरान कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे। सभी कार्यक्रमों के लाइव टेलीकास्ट के लिए दूरदर्शन 30 किमी से ज्यादा लंबी आप्टिकल फाइबर लाइन बिछा रहा है। सुरक्षा के लिए पुलिस के 65 एडिशनल सुपरिंटेंडेंट (एसीपी), 200 इंस्पेक्टर, 800 सब इंस्पेक्टर और 12 हजार सिटी पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। एनएसजी, सेंट्रल फोर्स, एसपीजी, एलआरडी, एसआरपीएफ और सीआरपीएफ समेत कुल 25 हजार जवान उनकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.