ट्रम्प ने कहा- अहमदाबाद में रोड शो में 70 लाख लोग जुटेंगे; प्रशासन बोला- एक लाख लोग रहेंगे

0
77

नई दिल्ली. मोटेरा स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दावे को अहमदाबाद प्रशासन ने गलत बताया है। ट्रम्प ने बुधवार को दावा किया था कि उनके रोड शो के दौरान एयरपोर्ट और मोटेरा स्टेडियम के बीच करीब 70 लाख लोग होंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि मैं बहुत हद तक पीएम मोदी की तरह बनने वाला हूं। कार्यक्रम दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में होगा। इसे लेकर मैं काफी उत्साहित हूं। हालांकि, अहमदाबाद प्रशासन ने बुधवार को कहा कि इस रोड शो में सिर्फ 1 लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

अहमदाबाद के नगरपालिका आयुक्त विजय नेहरा ने बुधवार को कहा, ‘‘अहमदाबाद शहर की कुल आबादी ही करीब 70 से 80 लाख है। ऐसे में रोड के शो के 22 किमी. लंबे रूट में सिर्फ 1 लाख लोगों के पहुंचने की संभावना है।’’ नेहरा ने कुछ दिन पहले भी यही बात कही थी।

ट्रम्प ढाई घंटे अहमदाबाद में रुकेंगे

ट्रम्प का विशेष विमान 24 फरवरी को सुबह 11.55 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरेगा। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका स्वागत करेंगे। रोड शो के रूट के मुताबिक, ट्रम्प और मोदी एयरपोर्ट से एसपी रिंग रोड होते हुए साबरमती आश्रम जाएंगे। दोनों नेता वहां 25 मिनट रुकेंगे। दोपहर 1:15 बजे मोटेरा स्टेडियम पहुंचेंगे। यहां ट्रम्प के स्वागत से लेकर सुरक्षा तक के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। करीब 25 हजार जवान सुरक्षा में तैनात होंगे। वे तकरीबन ढाई घंटे अहमदाबाद में रुकेंगे। 

अहमदाबाद के बाद दिल्ली और आगरा जाएंगे ट्रम्प

24 फरवरी को ही ट्रम्प ताजमहल देखने आगरा जाएंगे। 25 फरवरी को ट्रम्प और मेलानिया दिल्ली में रहेंगे। राष्ट्रपति भवन में आधिकारिक स्वागत होगा। दोनों महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट भी जाएंगे। द्विपक्षीय वार्ता और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात के बाद ट्रम्प मंगलवार रात को ही वॉशिंगटन रवाना होंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.