योगी के मंत्री की मांग, ओवैसी पर दर्ज हो देशद्रोह का मुकदमा, AIMIM पर लगे बैन

0
72

नई दिल्ली: एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी इन दिनों घिरे हुए हैं. एक तरफ जहां ओवैसी की पार्टी के प्रवक्ता वारिस पठान के विवादित बयान को लेकर माहौल गर्म है तो वहीं दूसरी तरफ ओवैसी के मंच से एक महिला के द्वारा पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने का मामला भी तूल पकड़ता जा रहा है. इन सबके बीच योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने असदुद्दीन ओवैसी पर देशद्रोह का मामला दर्ज किए जाने और उनकी पार्टी को बैन करने की मांग की है.

मोहसिन रजा ने ट्वीट कर लिखा, ”ओवैसी के मंच से “पाकिस्तान ज़िन्दाबाद” के नारे लगाकर उनकी देशविरोधी मानसिकता को फ़िर उन्ही के समर्थकों ने ज़ाहिर किया है,बात खुल जाने पर निंदा करते फ़िर रहे ओवैसी बंधुओं पर दर्ज होना चाहिये देशद्रोह का मुक़दमा तथा इनकी पार्टी को होना चाहिये बैन.

बता दें कि ओवैसी की पार्टी के प्रवक्ता वारिस पठान ने कर्नाटक के कलबुर्गी में दिए भाषण में भड़काऊ बयान देते हुए कहा था , ‘‘हमें साथ चलना होगा. हमें आजादी लेनी होगी. जो चीजें मांगने से नहीं मिलती, हमें छीननी होगी.अब वक्त आ गया है. हमको बोला कि मां-बहनों को आगे भेज दिया और खुद कंबल में बैठ गये. अभी तो सिर्फ शेरनियां बाहर निकली हैं और तुम्हारे पसीने छूट गए. समझ लो, हम लोग साथ आ गए तो क्या होगा. 15 करोड़ हैं, लेकिन 100 करोड़ पर भारी हैं. याद रख लेना यह बात.’’

वहीं संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के विरोध में गुरुवार को एक कार्यक्रम में एक महिला ने आईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में ‘‘पाकिस्तान जिन्दाबाद’’ का नारा लगाया. हालांकि ओवैसी ने महिला के इस कृत्य की निन्दा करते हुए कहा, ‘‘हम भारत के लिए हैं.’’

ओवैसी ने कहा, ‘‘न तो मेरा और न ही मेरी पार्टी का इस महिला से कोई संबंध है. आयोजकों को उसे यहां नहीं बुलाना चाहिए था. यदि मुझे यह पता होता तो मैं यहां नहीं आता. हम भारत के लिए हैं और हम किसी भी तरह दुश्मन देश का समर्थन नहीं करते. हमारा पूरा आंदोलन भारत को बचाने के लिए है.’’ वहीं, जद (एस) के पार्षद इमरान पाशा ने दावा किया कि महिला को कार्यक्रम में खलल डालने के लिए प्रतिद्वंद्वी समूह ने भेजा था. उन्होंने कहा कि महिला वक्ताओं की सूची में शामिल नहीं थी.

‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ नारा लगाने वाली महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 124ए (देशद्रोह का अपराध) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस पूछताछ करेगी और उसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.