Ford Endeavour BS6 भारत में लॉन्च, जानिए क्या है कीमत

0
199

नई दिल्ली: अमेरिकी कंपनी फोर्ड ने नए बीएस 6 इंजन से साथ अपनी पॉपुलर एसयूवी एंडेवर भारत में लांच कर दी है. गांडी की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 29.55 -33.25 लाख रुपए रखी है. कंपनी ने इंडेवर को नए बीएस 6 कंप्लेंट 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया है. जिसमें नए मानकों पर आधारित 10 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है.

बता दें कि यह एसयूवी अपने पहले के बीएस 4 मॉडल से 1.45 लाख रुपए तक सस्ती है. कंपनी का कहना है कि यह कीमत केवल 30 अप्रैल तक की बुंकिंग के लिए है, इसके बाद कंपनी गांडी की कीमत में वृद्धि करेगी. फोर्ड इंडिया के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अनुराग मेहरोत्रा ने नयी बीएस 6 फोर्ड एंडेवर के बारे में बताया कि 2020 एंडेवर दुनिया की सबसे अच्छी और बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी वाली गाड़ी है.

उनका मानना है कि कंपनी अपने आकर्षक कीमत के जरिए नए ग्राहकों को जोड़ने में कामयाब होगी. गौरतलब है कि फोर्ड ने 2017 में पहली बार बीएस 6 मॉडल एंडेवर वैश्विक मार्केट में पेश किया था. कंपनी ने एसयूवी में 2.0 लीटर इंजन के साथ168 बीएचपी की ताकत और 420 एनएम का पीक टॉर्क विकसित करने की क्षमता से लैस किया है.

एसयूवी के मेन फीचर्स

गाड़ी फोर व्हील ड्राइव मोड के साथ टू व्हील का भी ऑप्शन दिया गया है. टू व्हील ड्राइव में एंडेवर 13.90 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज प्रदान करेगी. जबकि फोर व्हील ड्राइव में 12.4 किलोमीटर का माइलेज मिलेगा. साथ ही इसमें इंजन के शोर को भी कम किया गया है. बीएस6 एंडेवर में एलईडी हेडलैंप्स दिए गए हैं. कंपनी ने इस गाड़ी में 800 एमएम का बेहतर ग्राउंड क्लियरेंस भी दिया है. जिससे यह ऑफ रोड ड्राइव में बेहतर प्रदर्शन करती है.

इस एसयूवी में एप्पल कारप्ले बेस्ड 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया है. इसके अलावा गाड़ी के इंटीरियर में पुश स्टार्ट बटन, हैंड-फ्री पावर लिफ्ट रियर गेट, रियर और फ्रंट पार्किंग सेंसर्स, रियर पार्किंग कैमरा, ऑटोमैटिक हेडलैंप्स, ऑटोमैटिक वाइपर्स, DRLs, डुअल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल की सुविधा दी है.

साथ ही एसयूवी में सुरक्षा के सेफ्टी फीचर्स को ध्यान में रखते हुए 7 एयरबैग्स दिए गए हैं. ड्राइवर के घुटनों को सुरक्षित रखने के लिए भी एक एयरबैग दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.