नई दिल्ली: 5 लाख रुपये का बजट एक ऐसा बजट होता है जिसमें कई बढ़िया कारों की रेंज आसानी से मिल जाती है. अगर आप इन दिनों एक नई छोटी कार लेने का मन बना रहे है तो यहां हम आपको कुछ ऐसी कारों के बारे में बता रहे हैं, जो 5 लाख रुपये के बजट में आती हैं.

1. Maruti Suzuki ALTO

Alto अपने सेगमेंट में सबसे सबसे ज्यादा पॉपुलर कार है. कम कीमत और लो मेंटेनन्स कॉस्ट की वजह से यह मिडिल-क्लास फैमिली की सबसे पसंदीदा कार भी है. कार में BS6, 796cc का सीसी पेट्रोल इंजन लगा है, जो 48 एचपी की पावर और 69 एनएम का टॉर्क पैदा करता है. कार की कीमत 2.95 लाख रुपये से शुरू होती है.

2. Renault Kwid

Kwid अपने स्पोर्टी डिजाइन और बढ़िया स्पेस की वजह से काफी पसंद की जाती है. यह कार BS6, 800cc और 1.0L पेट्रोल इंजन में आती है. दिल्ली में इसकी एक्स-शो रूम कीमत 2.95 लाख रुपये से शुरू होती है. हाल ही में कंपनी ने इसे नये डिजाइन के साथ बाजार में उतारा है. Kwid का कैबिन फ्रेश और बढ़िया लगता है समें कई अच्छे फीचर्स हैं, लेकिन टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट नेविगेशन सिस्टम काफी अच्छा है.

3. Datsun Redi-GO

Datsun की Redi-GO अपने स्पोर्टी डिजाइन की वजह से लोगों को पसंद आती है, इसमें स्पेस भी बढ़िया मिलता है. यह कार 800cc और 1.0L पेट्रोल इंजन में आती है. दिल्ली में इसकी एक्स-शो रूम कीमत 2.79 लाख रुपये से शुरू होती है. इस समय इस कार पर कंपनी काफी अच्छा डिस्काउंट भी दे रही है.

4. Tata Tiago

हाल ही में टाटा ने अपनी छोटी कार Tiago का नया अवतार भारत में पेश है.यह कार 1.2 लीटर BS6 इंजन से लैस है. दिल्ली में इसकी एक्स-शो रूम कीमत 4.60 लाख रुपये से शुरू होती है. बढ़िया स्पेस, बेहतर बिल्ट क्वालिटी और परफॉरमेंस इस कार की खूबियां हैं. नई Tiago पहले से काफी बेहतर नजर आती है, अगर आपको बजट की दिक्कत नहीं है तो आप इस कार के बारे में विचार कर सकते हैं.

5. Hyundai Santro

Santro अब काफी बदल चुकी है, लेकिन पहले से बेहतर भी हुई है. इसकी दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 4.57 लाख रुपये से शुरू होती है. इसमें 1.1-लीटर का 4-सिलिंडर, पेट्रोल इंजन दिया है. यह कार मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स के साथ आती है. Santro में स्पेस अच्छा मिल जाता है, यह आराम दायक कार है, लेकीन इसका इंजन बहुत बेहतर परफॉर्म नहीं कर पाता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.