नई दिल्ली: कोरोनावायरस के बढ़ रहे खतरे को ध्यान में रखते हुए रेजिडेंट कमिश्नर राखी गुप्ता भंडारी ने पंजाब भवन नई दिल्ली में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ मीटिंग करके उनको सुरक्षित रहने और सावधानियां बरतने को कहा. उन्होंने मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा कि भले ही भारत में इस वायरस सम्बन्धी स्थिति ज़्यादा गंभीर नहीं है फिर भी हर एक को सावधानियों को अमल में लाना चाहिए. उन्होंने कहा कि सभी को चौकस रहने के साथ-साथ सफ़ाई का ख्याल रखना चाहिए जैसे लगातार हाथों को साफ़ रखना, लोगों के ज़्यादा नज़दीक न जाना आदी.

पंजाब भवन में स्वास्थ्य विभाग के माहिरों ने इस मौके पर अधिकारियों और कर्मचारियों को हिदायत की कि अगर किसी भी व्यक्ति को बुख़ार, खांसी, नाक का बहना और सांस लेने में तकलीफ़ हो तो वह रिपोर्ट करें और विभाग के डॉक्टरों के साथ संपर्क करें. उन्होंने साथ ही कहा कि अधिकारी कर्मचारी प्रमुखता से सावधानियों को अमल में लाने की सलाह दी.

रेजिडेंट कमिश्नर ने इस मौके पर सम्बन्धित अधिकारियों को हिदायत दी कि वह रिसेप्शन डेस्कों पर सैनिटाइजर मुहैया करवाए साथ ही पंजाब भवन में तैनात सभी कर्मचारियों को इन सावधानियों के प्रति संवेदनशील बनाएं. उन्होंने इस वायरस से सुरक्षित रहने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सावधानियों के बारे में लेख रिसेप्शन पर लिखित रूप में चिपकाने के निर्देश भी दिए. उन्होंने इंजीनियर विंग को हिदायत दी कि समूचे पंजाब भवन कैंपस को कीटाणू मुक्त रखें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.