UPPSC RO/ARO Exam 2017: यूपीपीएससी आरओ/एआरओ 2017 का घोषित, ऐसे करें चेक

0
45

UPPSC RO ARO Final Result 2017: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने आरओ-एआरओ भर्ती 2017 (समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी) का अंतिम परिणाम (UPPSC RO ARO Final Result 2017) जारी कर दिया है. जिन अभ्यर्थियों ने यह परीक्षा दी थी वे अब अपने परिणाम यूपी लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते है.

अभ्यर्थियों को अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट के अलावा नीचे दिए लिंक पर भी  मिल जायेगा. इस लिंक पर क्लिक करने से यूपी पीएससी समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा का फाइनल रिजल्ट खुल जायेगा. जिसे आप अपने रोल नंबर के अनुसार देख सकते हैं.

इस परीक्षा के माध्यम से रिक्त कुल 809 पदों को भरा जाना था. परन्तु योग्य अभ्यर्थियों के न मिलने के कारण मात्र 663 पदों के लिए ही चयन हो सका. जिससे 146 पद रिक्त रह गए. इन रिक्त पदों को शासन को वापस कर दिया जायेगा. इस भर्ती में उत्तर प्रदेश सचिवालय, लोक सेवा आयोग के साथ ही राजस्व परिषद के पद शामिल थे. आयोग के अनुसार खाली रह गए 146 पदों में से 142 पद सामान्य के और 4 पद विशेष चयन के हैं.  विशेष चयन के तहत समीक्षा अधिकारी के पांच पद रिक्त थे जिसमें से मात्र एक पद के ही योग्य अभ्यर्थी मिल सके.वहीँ सामान्य चयन में खाली रह गए 142 पदों में 99% पद सहायक समीक्षा अधिकारी के हैं.  

यूपी पीएससी आरओ –एआरओ परीक्षा परिणाम 2017:  हाईकोर्ट के आदेश के अधीन

विदित हो कि इस भर्ती को लेकर हाईकोर्ट इलाहबाद में 38 याचिकाए दाखिल की गई हैं. यह परिणाम घोषित करते समय जो नोटिफिकेशन जारी किया गया था. उसमे इन याचिकाओं का उल्लेख किया गया है. कहा गया है कि ये परिणाम इन सभी याचिकाओं के अंतिम परिणाम के अधीन रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.