इंदौर-भोपाल में होने वाली आईफा अवॉर्ड सेरेमनी टाली गई, नई तारीखों की घोषणा बाद में होगी

0
117

मुंबई. दुनियाभर के ज्यादातर देशों में फैल चुके कोरोनावायरस के संक्रमण के मद्देनजर मध्यप्रदेश में होने वाले आईफा अवॉर्ड्स 2020 को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। यह जानकारी शुक्रवार को आयोजकों ने दी। उन्होंने कहा कि नई तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

जारी बयान के मुताबिक, ‘‘COVID-19 वायरस को लेकर बढ़ रही चिंताओं और आमजन की सुरक्षा-स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए आईफा मैनेजमेंट और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने मध्यप्रदेश सरकार से चर्चा करने के बाद आईफा वीकेंड और अवॉर्ड्स 2020 सेलिब्रेशन को स्थगित करने का फैसला लिया है। यह अवॉर्ड शो मार्च 2020 के अंत में होना निर्धारित था।’’

मध्यप्रदेश को ही मिलेगी मेजबानी

आयोजकों ने लिखा, ‘‘मध्यप्रदेश की मेजबानी में होने वाले इस अवॉर्ड्स के लिए नई तारीखों और योजना की घोषणा जल्द से जल्द की जाएगी। दुनियाभर से आकर आईफा के जादू का अनुभव लेने वाले सभी फैंस की सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर आईफा पूरी तरह प्रतिबद्ध है। हम बेहद ईमानदारी के साथ आपको हुई असुविधा के लिए खेद व्यक्त करते हैं। हम आशा करते हैं कि सभी संबंधित व्यक्ति हालात की संवेदनशीलता को समझ रहे होंगे।’’

इंदौर में मुख्य आयोजन होना था

21वें इंटरनेशनल इंडियन फिल्म अकेडमी अवॉर्ड (आईफा) का आयोजन इंदौर में 27 से 29 मार्च के बीच होना था। बुधवार को मुंबई में हुए इवेंट में नॉमिनेशन, होस्ट और परफॉर्मर्स की लिस्ट भी घोषित की गई थी। इसके अनुसार, सलमान खान, रितेश देशमुख, मनीष पॉल और सुनील ग्रोवर मिलकर इवेंट को होस्ट करने वाले थे जबकि शाहरुख खान, कार्तिक आर्यन, ऋतिक रोशन, करीना कपूर, जैकलीन फर्नांडीज और कटरीना कैफ यहां परफॉर्म करने वाले थे। शो में कुल 11 कैटेगरीज में अवॉर्ड्स दिए जाने थे। आईफा अवॉर्ड्स का आगाज 21 मार्च को भोपाल में म्यूजिकल नाइट के साथ होता। इसमें कई बॉलीवुड सिंगर्स परफॉर्म करते।

भारत में कोरोना के 31 संदिग्ध मिले

भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है। दिल्ली में शुक्रवार को एक और मरीज में संक्रमण की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य मंत्रालय के विशेष सचिव संजीव कुमार ने बताया कि संक्रमित व्यक्ति थाईलैंड और मलेशिया की यात्रा कर चुका है। व्यक्ति दिल्ली में उत्तम नगर का रहने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.