Coronavirus की वजह से अयोध्या में सरयू आरती और जनसभा नहीं करेंगे उद्धव ठाकरे

0
58
Mumbai: Shiv Sena President Uddhav Thackeray greets his supporters during his swearing-in ceremony as the 18th Chief Minister of Maharashtra, at Shivaji Park in Mumbai, Thursday, Nov. 28, 2019. (PTI Photo/Mitesh Bhuvad) (PTI11_28_2019_000190B)

अयोध्या: कोरोना वायरस की वजह से महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे सरयू आरती नहीं करेंगे. 7 मार्च को उद्धव ठाकरे अयोध्या यात्रा पर आ रहे हैं. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद उद्धव ठाकरे से बात कर बड़ी जन सभा आयोजित ना करने की गुज़ारिश की. प्रधानमंत्री की एडवायजरी के बाद आरती नहीं करने का निर्णय लेने की जानकारी सूत्रों ने दी. दुनिया भर में इस समय कोरोना वायरस को सेकर हाहाकार मचा हुआ है. कोरोना ने भारत में भी दस्तक दे दी है. अब तक कुल 30 मामले सामने आ चुके हैं.

उत्तर प्रदेश के आगरा में 6 और गाजियाबाद में एक शख्स में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. कोरोना से निपटने के लिए सरकार पूरी तैयारी में जुटी है. हर तरह के एहतियात बरते जा रहे हैं.

उद्धव ठाकरे 7 मार्च को अयोध्या अपने पूरे परिवार के साथ जाएंगे. रामलला का दर्शन करेंगे. लोकसभा चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे अयोध्या आए थे और फिर उन्होंने लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद अयोध्या का दौरा किया था. उस समय उद्धव ठाकरे बीजेपी के घटक पक्ष के नेता के तौर पर उद्धव अयोध्या आए लेकिन इस बार वो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर अयोध्या जा रहे है. इस दौरे के कई मायने हैं. सबसे महत्वपूर्ण है शिवसेना की हिंदुत्ववादी छवि को बरकरार रखना.

महाराष्ट्र में शिवसेना ने कांग्रेस एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाई. सरकार बनते ही शिवसेना के विरोधियों ने शिवसेना पर हिंदुत्व की राह छोड़ने का आरोप लगाया. बीजेपी ने शिवसेना के सत्ता के लिए लाचार बताते हुए कांग्रेस एनसीपी की कठपुतली सरकार करार दिया. हाल ही में मुस्लिम आरक्षण को लेकर भी बीजेपी ने शिवसेना की जमकर आलोचना की. बीजेपी नेता प्रवीण दरेकर ने तो विधान भवन में ही शिवसेना से सवाल पूछा ‘मुसलमानों को आरक्षण देनेवाली शिवसेना अब हिंदुओं को भूल गई.’


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.