दिल्ली हिंसा पहली गिरफ्तारी- शिवविहार के होटल में 22 साल के वेटर की हत्या के आरोप में शाहनवाज गिरफ्तार

0
80

नई दिल्ली दिल्ली में हई हिंसा के मामले में पहली गिरफ्तारी हुई है. शिव विहार के एक होटल में काम करने वाले एक वेटर की हत्या के मामले में एक युवक को एसआईटी ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक की उम्र 27 साल है. गौरतलब है कि दिल्ली में 24 फरवरी को अलग-अलग इलाकों में हिंसा हुई थी. इसमें शिव विहार इलाके में भी काफी  आगजनी, पथराव और तोड़फोड़ हुई थीं.

यह है पूरा मामला

दिल्ली के शिव-विहार इलाके में 24 फरवरी को हिंसा हुई. यहां की एक मिठाई की दुकान में काम करने वाले वेटर की दो दिन बाद लाश मिली थी. पुलिस के अनुसार लाश के दोनों हाथ कटे हुए थे. दुकान को पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया गया था. बकौल पुलिस, आरोपी शहनवाज ने भीड़ के साथ पहले एक बुक स्टोर और उसके बाद मिठाई की दुकान में प्रवेश किया. उसके बाद भीड़ ने दोनों दुकानों में आग लगा दी. 26 फरवरी को पुलिस एक सूचना पर मिठाई की दुकान की दूसरी मंजिल पर पहुंची जहां उस वेटर की लाश मिली. तभी इस बारे में मामला दर्ज कर लिया गया था.

पुलिस ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मो. शहनवाज इस भीड़ को लेकर चल रहा था. इसी आधार पर शाहनवाज की गिरफ्तारी की गई है. अन्य आरोपियों की भी पहचान कर उन्हें भी जल्द गिरफ्तार करने के प्रयास जारी हैं. आइपीसी की धाराओं 147/148/149/302/201/436/427 के तहत शाहनवाज की गिरफ्तारी की गई है.


गौरतलब है कि दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हुई हिंसा में अब तक 53 लोग मारे जा चुके हैं. इस हिंसा में सैंकड़ों लोग घायल भी हुई थे. इस हिंसा में कांस्टेबल रतनलाल की भी मौत हो गई थी. रतनलाल मूलरूप से राजस्थान के सीकर के रहने वाले थे. पुलिस इस मामले की भी जांच-पड़ताल में जुटी हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.