Happy Birthday Anupam Kher: जन्मदिन पर जानें अभिनेता की जिंदगी के कुछ अनसुने किस्से

0
82

आज बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार अनुपम खेर का जन्मदिन है. उन्होंने हर साल की तरह इस बार भी अपना जन्मदिन यादगार बनाया है. अनुपम खेर का अंदाज बाकी अन्य अभिनेताओं से बिल्कुल अलग है, शायद यहीं वजह है जिससे उन्हें हर कोई प्यार करता है.

पिछले तीन साल से अनुपम खेर अपना जन्मदिन रॉबर्ट डिनिरो के साथ मना रहे हैं. यह हॉलीवुड स्टार है. उन्होंने अपने जन्मदिन का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. उन्होंने अपने फैंस का धन्यवाद और शुक्रिया भी किया है.

मां के प्रति उनका प्यार तो सभी को पता है. उन्होंने अपनी मां दुलारी जी को प्यार से दुलारी रॉक्स नाम दिया है. अगर अनुपम खेर अपने काम में व्यस्त रहते हैं और अपनी मां का वीडियो लंबे वक्त तक नहीं शेयर कर पाते तो उनके फैंस सवाल करने लग जाते हैं.

अनुपम की जिंदगी जितनी हसीन दिखती है उतनी है नहीं उन्हें यहां तक पहुंचने के लिए बहुत से संघर्षों का सामना करना पड़ा था. अनुपम खेर के साथ कई बार कुछ ऐसी घटनाएं हुई है जिसके बारे में सोचकर भी डर लगता है.

दरअसल, अनुपम खेर फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ की शूटिंग कर रहे थें. उसी दौरान उनके चेहरे पर लकवे का अटैक आया. उस समय उन्हें अंदाज नहीं हुआ. अगले दिन जब वह अनिल कपूर के घर खाना खा रहे थे तब अनिल की पत्नी सुनिता कपूर ने कहा बहुत देर से आपने अपनी बाईं पलक झपकाई नहीं है. इस पर अनुपम को लगा कि हो सकता है बहुत ज्यादा थक जाने की वजह से ऐसा हो रहा हो.

लेकिन जब वह अगली सुबह ब्रश कर रहे थे तब उन्हें लगा एक तरफ से उनके मुंह का पानी गिर रहा है. तब उनके घर के पास ही यश चोपड़ा रहते थें वह भागते हुए यश चोपड़ा के पास गए और उन्होंने यश चोपड़ा को बोला मेरा मुंह टेड़ा लग रहा है क्या तब यश चोपड़ा को सब वाक्या समझ गया और उन्होंने बेस्ट न्यूरो से उनका ट्रीटमेंट करवाया. इस बुरे वक्त में भी अनुपम खेर ने कभी हार नहीं मानी.

इतना ही नहीं एक वक्त ऐसा आया अनुपम के जीवन में जब उनका पूरा बैंक अकाउट खाली हो गया और उनके पास सिर्फ पांच हजार रुपये बचें थें.

इन सभी कठिनाइयों से लड़ते हुए अनुपम खेर ने अपने जीवन में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा हमेशा आगे बढ़ने के बारे में सोचा. अगर बॉयोपिक बनाई जाए तो अनुपम के जीवन पर शानदार बनेगी. हालांकि, वह ऐसा चाहते नहीं है. वह अपने परिवार के साथ मस्त और व्यस्त रहते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.