दुबई से मंगलौर पहुंचा कोरोनावायरस का संदिग्ध जांच के डर से फरार, अस्पताल में भर्ती कराने के लिए पुलिस तलाश में जुटी

0
39

बेंगलुरु. कर्नाटक के मंगलौर एयरपोर्ट से एक कोरोनावायरस संदिग्ध व्यक्ति जांच के डर से फरार हो गया। वह दुबई से रविवार शाम ही मंगलौर पहुंचा था। उसमें संक्रमण के कुछ लक्षण नजर आए थे। इसके बाद उसे वेनलॉक अस्पताल जाने को कहा गया था हालांकि, वह वहां नहीं पहुंचा। जब उसके घर पर पूछताछ हुई तो वह वहां भी नहीं मिला। अब स्वास्थ्य विभाग और पुलिस उसकी तलाश में जुटी है ताकि उसे अस्पताल में भर्ती कराया जा सके।

अगर मरीज का कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव मिलता है तो उसे कम से कम 14 दिनों तक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा जाता है। दरअसल, सुरक्षा के लिहाज से केंद्र सरकार देश के प्रमुख एयरपोर्ट पर यात्रियों की जांच करवा रही है।

बिना मेडिकल एडवाइस के अस्पताल से बाहर निकल गया था

अधिकारियों के मुताबिक, कोरोनावायरस संदिग्ध यात्री एयरपोर्ट से बिना किसी मेडिकल एडवाइस के बाहर निकल गया था। जब वह अस्पताल नहीं पहुंचा तो पुलिस को उसके लापता होने की सूचना दी गई। पुलिस ने उसकी तलाश के लिए कुछ टीमें गठित की हैं। एक टीम उसके घर पर भी नजर रख रही है। 

दो दिन पहले ओडिशा में अस्पताल से भागा था एक संक्रमित

वैसे कोरोनावायरस संदिग्ध के जांच से भागने का दो दिन में यह दूसरा मामला है। दो दिन पहले ओडिशा के बीजू पटनायक एयरपोर्ट पर एक आयरिश नागरिक में संक्रमण के लक्षण मिले थे। उसे भुवनेश्वर के एसबीसी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था, जहां से वह भागा था। बाद में पुलिस की मदद से उसे ढूंढ़कर वापस अस्पताल में भर्ती कराया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.