कुछ देर के लिए टॉस में हुई देरी, 1:15 बजे अंपायर्स आएंगे मैदान पर

0
86

टॉस को फिलहाल कुछ समय के लिए टाल दिया गया है. यहां अगली समीक्षा 1:15 बजे होगी जहां अंपायर्स आकर मैदान का जायजा लेंगे. टीम इंडिया मैदान पर अभ्यास कर रही है और यहां बारिश की फिलहाल कोई संभावना नहीं लग रही है. ऐसे में मैच होने के पूरे आसार हैं. विराट एंड कंपनी पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरने के लिए तैयार है.

नमस्कार, लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 1:30 बजे से पहला वनडे मुकाबला खेला जाएगा. यहां दोनों टीमों के बीच 1 बजे टॉस होगा. लेकिन मैच पर बारिश का साया है. अगर मैच में बारिश आती है तो DLS नियम का इस्तेमाल किया जा सकता है.

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज से तीन वनडे मैचों की सीरीज की शुरूआत हो रही है जहां पहला मैच धर्मशाला में खेला जा रहा है. यहां टीम इंडिया दबाव में है क्योंकि टीम के लिए न्यूजीलैंड सीरीज बेहद खराब गई थी और टीम को 3 मैचों की वनडे सीरीज और फिर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. वहीं अगर हम दक्षिण अफ्रीका की बात करें तो टीम पूरे आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरेगी क्योंकि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को 3 मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से मात देकर भारत आई है. यहां मैच पर बारिश का भी साया है. जिसे देखते हुए राज्य क्रिकेट संघ के अधिकारी नाग देवता के सामने प्रार्थना भी कर चुके हैं.

इससे पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम के बीच सितंबर के महीने में आखिरी टी20 मुकाबला इस मैदान पर खेला गया था जो बारिश के कारण रद्द हो गया था. ऐसे में एक बार फिर बारिश मैच को खराब कर सकता है. आखिरी बार दोनों टीमें वर्ल्ड कप 2019 में वनडे मुकाबले में टकराई थी जहां टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से मात दिया था.
दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 84 मैच हुए हैं जहां भारत ने 35 और दक्षिण अफ्रीका ने 46 जीते हैं. वहीं भारत में अब तक कुल 28 मैच खेले गए हैं जहां भारत ने 15 और अफ्रीका ने 13 मैच जीते हैं.

मैच पर कोरोना वायरस का भी साया है जिसे देखते हुए बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों को अपने जरूरी निर्देश दे दिए हैं जिससे खिलाड़ी सतर्कतापूर्ण अपना- अपना ध्यान रखें. टीम इंडिया में चोट से उभरकर वापसी कर रहे तीन खिलाड़ियों की वापसी हुई है जिसमें भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या और शिखर धवन शामिल हैं.

ये हो सकती है प्लेइंग 11

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव.

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डी कॉ (कप्तान), टेम्बा बावूमा, रासी बान दर दुसेन, फाफ डुप्लेसिस, हेनरिक क्लासेन, जानेमान मलान, डेविड मिलर, एंडाइन फेलुकवायो, लूंगी एनगीडी, एनरिच नोर्ते, केशव महाराज.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.