15 अप्रैल तक कोई भी विदेशी खिलाड़ी नहीं खेल पाएगा आईपीएल, कोरोना वायरस के चलते वीजा रद्द

0
66

नई दिल्ली: आईपीएल की शुरूआत 29 मार्च से हो रही है जिसे देखते हुए अब सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. भारत ने कोरोना वायरस के मद्देनजर विदेश से आने वाले लोगों का वीजा 15 अप्रैल तक के लिए सस्पेंड कर दिया है. इस प्रतिबंध से राजनायिकों, अधिकारियों, सयुंक्त राष्ट्र संघ और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के कर्मचारियों को छूट मिलेगी. यह प्रतिबंध 13 मार्च 2020 से ही लागू हो जाएगा. इसमें अब जितने भी विदेशी खिलाड़ी आईपीएल के लिए भारत आने वाले थे उनपर भी रोक लग गई है. ऐसे में तकरीबन आधे महीने यानी की 15 अप्रैल तक कोई भी खिलाड़ी आईपीएल से नहीं जुड़ पाएगा.
बता दें कि इससे पहले भी महाराष्ट्र की सरकार इस पर फैसला कर चुकी है कि या तो मैच को कैंसिल किया जाए या फिर टिकट की बिक्री पर रोक लगाया जाए जिससे कोई भी दर्शक मैदान पर आईपीएल मैच देखने न आ सके. क्योंकि ऐसे में कोरोना वायरस के फैलने के आसार सबसे ज्यादा हैं और कोई भी संक्रमित हो सकता है.

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बुधवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए सरकार के पास दो ही विकल्प हैं – आईपीएल मैचों को स्थगित करना या फिर उन्हें टीवी दर्शकों तक सीमित रखना. टोपे ने पत्रकारों से कहा कि राज्य कैबिनेट ने कोरोना वायरस और आईपीएल मैचों पर चर्चा की. उन्होंने कहा, ‘चर्चा के बाद हमारे सामने दो विकल्प आए – मैचों को स्थगित करना या टिकटों की बिक्री के बिना मैचों का आयोजन करना.’

इससे पहले भी बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईपीएल के आयोजन को तय समय पर ही करवाने की बात कही है. तो वहीं अब सौरव ने एबीपी न्यूज से कहा कि वो एक दो दिन में इसपर फैसला लेंगे. लेकिन बावजूद इसके स्वास्थ मंत्रालय अगले हफ्ते बीसीसीआई के साथ बैठक करेगा और अंतिम फैसला लेगा. इस बार का आईपीएल 29 मार्च से शुरू होगा जहां उद्घाटन मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम आमने-सामने होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.