कोरोना की वजह से दिल्ली सरकार का एलान- राज्य में नहीं होंगे आईपीएल के मैच

0
75

IPL 2020 Cornovirus: 29 मार्च से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को कोरोना वायरस की वजह से बड़ा झटका लगा है. दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए राज्य में एक भी मैच का आयोजन नहीं करने का फैसला किया है. दिल्ली सरकार के इस फैसले के बाद दिल्ली बेस्ड आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स को अपने होम ग्राउंड के लिए किसी दूसरे राज्य में वेन्यू की तलाश करनी होगी. दिल्ली कैपिटल्स को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अपने सात मैच खेलने थे. इससे पहले महाराष्ट्र सरकार भी राज्य में आईपीएल की टिकटों की बिक्री पर रोक लगा चुकी है.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राज्य में आईपीएल के मैचों पर बैन लगाने का एलान किया है. उन्होंने कहा, ”दिल्ली में आईपीएल का एक भी मैच नहीं होगा. अगर स्टेडियम में एक भी कोरोना वायरस का पीड़ित पहुंचता है तो उससे काफी खतरा बढ़ जाता है. इसलिए हमने दिल्ली में आईपीएल के मैचों पर बैन लगाने का फैसला किया है.”

इससे पहले गुरुवार को महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में आईपीएल की टिकटों की बिक्री पर रोक लगा दी थी. महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि राज्य में आईपीएल के जो सभी मैच बंद दरवाजों में खेले जाएंगे. इसका मतलब ये हुआ कि राज्य में आईपीएल मैचों के दौरान दर्शक मौजूद नहीं रहेंगे.

आईपीएल पर नहीं हुआ है आखिरी फैसला

कोरोना वायरस की वजह से अब तक आईपीएल को टालने पर कोई आखिरी फैसला नहीं लिया गया है. हालांकि शनिवार को आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल की मीटिंग होनी है उसमें इस सीजन को टालने या फिर भी बंद दरवाजों में करवाने पर कोई बड़ा फैसला हो सकता है. BCCI अब तक तय समय पर ही आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन करवाने पर जोर दे रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.