Coronavirus पर प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया वीडियो, कहा- आइए मिलकर इस महामारी को परास्त करें

0
80

नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में इससे प्रभावितों की संख्या 75 हो गई है. इसके अलावा कोरोना से देश में पहली मौत का मामला भी सामने आया है. कर्नाटक के कलबुर्गी में कोरोना ने 76 साल के बुजुर्ग की जान ली है. अब इसे लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक वीडियो संदेश जारी किया है.

प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ”आज दुनिया के तमाम देशों समेत हमारा देश भी कोरोना वायरस जैसी महामारी चपेट में है. एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते कुछ छोटी-छोटी सावधानियां करके हम इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं. आइए मिलकर इस महामारी को परास्त करें.”

देश में कोरोना वायरस की चपेट में आए 75 लोग

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित 75 लोगों में 17 विदेशी नागरिक हैं. इनमें 16 इटली के हैं और कनाडा का एक नागरिक है. इन आंकड़ों में केरल के वे तीन मरीज भी शामिल हैं जिन्हें स्वस्थ होने के बाद पिछले महीने अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. दिल्ली में कोरोना वायरस के 6 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि उत्तर प्रदेश में 10, कर्नाटक में 4, महाराष्ट्र में 11 और लद्दाख में तीन मामले सामने आए हैं. राजस्थान, तेलंगाना, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, पंजाब और आंध्र प्रदेश में एक-एक मामला सामने आया है.

दुनिया भर में कम से कम 4,600 लोगों की मौत

इस वायरस के संक्रमण से अभी तक दुनिया भर में कम से कम 4,600 लोगों की मौत हुई है और करीब 1,25,293 लोगों में इसके संक्रमण की पुष्टि हुई है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है. इस बीच पुणे के राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी) के वैज्ञानिक लगभग 11 आइसोलेट्स खोजने में सफल रहे हैं, लेकिन टीके को विकसित करने में कम से कम डेढ़ से दो साल लगेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.