कोरोना का कहर: फिल्म और टेलीविजन फेडरेशन ने बुलाई अर्जेंट मीटिंग, शुटिंग बंद करने का हो सकता है फैसला

0
97

मुंबई: विश्वव भर में फैले कोरोना वायरस का असर अब भारतीय टेलीविजन और फिल्म की शूटिंग पर भी पड़ता दिखाई दे रहा है. कलाकारों और क्रू मेंबर की सुरक्षा हेतु फिल्मों और टेलीविजन शो की शुटिंग बंद करने का फैसला लिया जा सकता है. इसके लिए कई फ़िल्म और टेलेविज़न फेडरेशन द्वारा रविवार को एक मीटिंग भी बुलाई गई है.

कोरोना के संक्रमण से टैक्निशियनों को बचाने और आगे की रणनीति तय करने के लिये फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉयज (एफडब्लूआईसीई) , इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्युसर एसोसिएशन (इंपा) और वेस्टर्न इंडिया फिल्म प्रोड्युसर एसोसिएशनव (डब्लूआईएफपीए) के पदाधिकारियों की एक अर्जेंट ज्वाईंट मीटिंग इंपा के अंधेरी स्थित कार्यालय में रविवार को आयोजित की गई है.

इस मार्टिंग में फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉयज के प्रेसिडेंट श्री बी.एन. तिवारी, ऑल इंडिया फिल्म एम्प्लाईज कांफिडरेशन के नेशनल प्रेसिडेंट और फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलाईज के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे एवं ट्रेजरार गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव तथा फेडरेशन के मुख्य सलाहकार अशोक पंडित के अलावा इंपा के प्रेसिडेंट टी.पी.अग्रवाल और वेस्टर्न इंडिया फिल्म प्रोड्युसर एसोसिएशनके प्रेसिडेंट संग्राम शिर्के आदि मौजूद रहेंगे.

इस महत्वपूर्ण बैठक में फिल्मों और टेलीविजन शो की सभी शुटिंग को कुछ दिनों के लिए बंद करने का फैसला लिया जाए. वही बैठक में इस बात की भी संभावना तलाशी जायेगी कि आखिर बिना शुटिंग बंद किये भी क्या सुरक्षा के उपाय हो सकते हैं. इस बैठक के बाद सोमवार को एफटीपीसी और ब्राडकास्टरों की एक बैठक भी आयोजित की जाएगी है.

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से अब तक दो मौतें हो चुकी हैं. पहली मौत का मामला कर्नाटक से ही सामने आया था. वहीं दूसरी मौत दिल्ली में हुई है. भारत में अब तक कोरोना वायरस के 81 मामले सामने आ चुके हैं. इसके साथ ही WHO ने कोरोना वायरस को पैनडेमिक यानी कि महामारी घोषित कर दिया है. दिल्ली समेत केरल, मुंबई और जम्मू कश्मीर में 31 मार्च तक सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया है. वहीं अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ के बाद अब रणवीर सिंह की फिल्म ’83’ की रिलीज डेट को टाल दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.