इमरान खान ने जाहिर की बेबसी, कहा- पाकिस्तान कोरोना वायरस रोकने में न सक्षम, न संसाधन है

0
94

इस्लामाबाद: कोरोना वायरस से पूरा विश्व आज त्रस्त है. हर देश अपने नागरिकों को बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. पाकिस्तान में भी हालात बेहद खराब है. अब तक कुल 197 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. इसी बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने विश्व के अमीर और विकसित देशों से मदद मांगी है.

आर्थिक स्तर पर पाकिस्तान का हाल खस्ता है. ऐसे में कोरोना की मार ने देश के अर्थव्यवस्था को और अधिक चोट पहुंचाई है. इसी कारण इमरान खान दूसरे देशों से मदद की गुहार लगा रहे हैं.

इमरान खान ने कहा है कि बड़े देशों को पाकिस्तान को लोन देना चाहिए और आर्थिक मदद देनी चाहिए ताकि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ी जा सके. पाकिस्तान में मंगलवार को कोरोना वायरस की वजह से पहली मौत हो गई है.

इमरान के ये बातें एक इंटरव्यू के दौरान कही. उन्होंने कहा,” कोरोना की वजह से गरीब देशों की अर्थव्यवस्था पर असर डालेगा. अगर पाकिस्तान में हालात बिगड़ते हैं तो मेडिकल व्यवस्था संभाललना मुश्किल हो जाएगा. ऐसे में दुनिया के अमीर देशों को उनकी मदद करनी चाहिए.”

इमरान खान ने अपनी बात को समझाते हुए ईरान का उदाहरण दिया. उन्होंने कहा कि ईरान पर सैंक्शन लगे हैं और इसी वजह से वहां मौते हो रही है.

हालांकि एक तरफ पाकिस्तान विश्व के अमीर देशों से मदद मांग रहे हैं तो वहीं जब हाल में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के मसले पर सार्क देशों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बुलाई थी तो उसमें इमरान खान नहीं आए थे. उन्होंने अपने एक मंत्री को भेजा और उसने भी कोरोना जैसे संवेदनशील विषय की जगह कश्मीर राग अलापा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.