आइसोलेशन में रह रहे अनूप जलोटा ने वीडियो जारी कर कहा- अस्पताल से भागने वाले देश के लिए खतरा

0
77

नई दिल्ली: इस वक्त दुनिया के ज्यादातर देश कोरोना वायरस की चपेट में हैं. इसी को देखते हुए भारत आ रहे यात्रियों पर खास नज़र रखी जा रही है. बीते रोज़ यूरोप के होलैंड, जर्मनी, लेस्टर और लंदन‌‌ जैसे शहरों में शोज करने‌ के बाद भजन सम्राट अनूप जलोटा लंदन से मंबई के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचे,जहां से सीधे उन्होंने सीधे मिराज होटल ले जाया गया. कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर उन्हें फिलहाल आइसोलेशन यानी अलग-थलग रखा गया. अब इस बीच उन्होंने होटल के रूम से एक वीडियो जारी की है और अपने बारे में जानकारी दी है.

अनूप जलोटा ने वीडियो में बताया, “एयरपोर्ट में हमारे हाथ में एक स्टैम्प लगाया गया, जिसमें लिखा हुआ है कि 14 दिनों तक आप घर में रहें, बाहर न निकलें. ये स्टैम्प सभी को लगाया गया. तारीख की भी स्टैम्प लगाई गई कि आपको इस तारीख तक घर में ही रहना है, बाहर नहीं निकलना है.”

अनूप जलोटा ने बताया कि ये स्टैम्प हर पैसेंजर को लगाया जा रहा है, जो भी बाहर सा आ रहा है. उन्होंने बताया कि जो लोग 60 साल की उम्र से ज्यादा के थे, उन्हें उन लोगों ने दो-तीन दिनों के लिए ऑब्ज़रवेशन में रखने की बात कही. इसके अलावा जलोटा ने जो लोग अस्पताल से भाग रहे हैं, उनके लिए कहा कि आप वापस आइए. आप देश के लिए खतरा सिद्ध हो रहे हैं.

अनूप जलोटा ने कहा, “अगर आप पॉज़िटिव हैं, तो आप अपने परिवार को, दोस्तों को, सभी को खतरे में डाल रहे हैं. भारत में जो ये मामले बढ़ रहे हैं, वो इसलिए बढ़ रहे हैं कि जो लोग भागे हैं, उनमें से कुछ को तो ज़रूर होगा ये. तो वो कितने लोगों के लिए खतरा बन रहे हैं. वो वापस अस्पताल आ जाएं.

अनूप जलोटा ने सभी लोगों से भी अपील की है कि लक्षण दिखने पर अस्पताल जाएं और जांच कराएं. इसके अलावा उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि वो सरकार और हेल्थ डिपार्टमेंट का साथ दें. हमारा देश इस मुसीबत से बाहर आ जाएगा.

जब एबीपी न्यूज़ ने अनूप जलोटा से की बात
आपको बता दें कि इससे पहले एबीपी न्यूज़ ने भी अनूप जलोटा से बीते रोज आइसोलेशन में जाने को लेकर बात चीत की थी. जिसमें 66 साल के अनूप जलोटा ने बताया था कि हवाई जहाज से उतरने वाले जिन यात्रियों की उम्र 60 साल से अधिक उम्र थी, उन सभी लोगों को एयरपोर्ट से पास ही मिराज नामक होटल ले जाया गया है और कोरोना वायरस के लक्षणों के परीक्षण के लिए सभी को अलग-अलग कमरे में रखा गया है.

अनूप जलोटा ने बताया कि डॉक्टरों की एक टीम ने फिलहाल उन्हें दो दिनों के लिए आइसोलेशन में रखने की बात कही है, जहां पर उन जैसे लाये गये सभी वरिष्ठ लोगों में कोरोना वायरस के लक्षणों के लिए मॉनीटर किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि इस वक्त बीएमसी के 25 डॉक्टरों की टीम यहां पर मौजूद है और होटल में उन जैसे सभी लोगों की अच्छे से देखभाल की जा रही है. उन्होंने जानकारी दी कि उनके बगल वाले कमरे में एक वद्ध जोड़े को भी अलग-थलग रखा गया है. उन्होंने यह भी कहा कि फिलहाल वो यह बताने की हालत में नहीं हैं कि प्लेन से उतरने के बाद कुल कितने लोगों को होटल लाया गया है.

अनूज जलोटा ने इस बात का भी दावा किया कि दु‌निया भर में कोरोना वायरस के खौफ के बावजूद होलैंड में 7 मार्च, जर्मनी में 8 मार्च, लेस्टर में और लंदन‌‌ में 15 मार्च को उनके शोज हुए, जहां भारी संख्या में आए लोगों ने बड़े उत्साह के साथ उनके तमाम शोज का लुत्फ उठाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.