कोरोना के खतरे के बीच ‘Netflix Party’ के ज़रिए आ सकते हैं लोगों के करीब, इस तरह कम होंगी अपनों से दूरी

0
101

नई दिल्ली: इस वक्त लगभग पूरी दुनिया एक ऐसे वायरस से जूझ रही है, जिसने लोगों को एक दूसरे से दूर रहने पर मजबूर कर दिया है. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सामाजिक ताना बाना ही बिगड़ गया है. लोग घरों में बंद हैं, दोस्तों, परिवारवालों रिश्तेदारों और बाहरी दुनिया के लोगों से संपर्क तोड़ना मजबूरी बन गया है, लेकिन अगर आप नेटफ्लिक्स यूज़र हैं, तो आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से दूरी थोड़ी कम कर सकते हैं.

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पूरी दुनिया में मशहूर हैं. कोरोना के खतरे से पहले लोग इस पर साथ में फिल्में और वेब शोज़ का आनंद उठाया करते थे. अब क्रोम ब्राउज़र पर एक खास एक्सटेंशन आया है, जिसे इंस्टॉल करने के बाद आप जिसके साथ भी चाहें, उसके साथ नेटफ्लिक्स के शो और फिल्में देख सकते हैं. ऐसे वक्त में जब सिनेमाहॉल में ताले पड़े हैं, ये एक्सटेंशन फिल्मों के फैन के लिए बड़े काम की हो सकती है.

क्या सुविधाएं हैं?
क्रोम ब्राउज़र के इस एक्सटेंशन के ज़रिए आप ग्रुप में फिल्में और वेब शो देख सकेंगे. वो भी बिना किसी से मिले, यानी वर्चुअली. इस एक्सटेंशन में चैट की सुविधा भी है, ताकि आप अपने विचार साझा कर सकें. स्क्रीनशॉट भी अपलोड कर सकते हैं. इमोजी और जिफ का भी इस्तेमाल कर पाएंगे. हालांकि आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स पार्टी नाम का ये एक्सटेंशन नेटफ्लिक्स के सब्सक्रिप्शन के साथ नहीं आता. इसे आपको खुदी ही लेना होगा.

ये कैसे काम करेगा?
इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको पीसी या मैक से अपने क्रोम ब्राउज़र के ज़रिए Netflixparty.com पर जाना होगा और इसके एक्सेंटेशन को इंस्टॉल करना होगा. इसके बाद आपको नेटफ्लिक्स की वेबसाइट खोलनी होगी और किसी फिल्म या फिर वेब शो, जिसे भी आप देखना चाहते हैं, उसे सेलेक्ट करना होगा.

यहां पर आपको पार्टी क्रिएट करनी होगी. पार्टी क्रिएट करने के लिए आपको लाल रंग से लिखे ‘NP’आइकन पर क्लिक करना होगा. डेवेलपर्स के मुताबिक ये एड्रेस बार के बगल में होगा. इसके बाद आपको पार्टी शुरू करने के लिए ‘स्टार्ट पार्टी’ पर क्लिक करना होगा. इसके बाद पार्टी URL को अपने दोस्कों भेजना होगा. अब आपके इनवाइट लिंक पर जो भी क्लिक करेगा वो खुद ब खुद इस नेटफ्लिक्स पार्टी से जुड़ जाएगा. खास बात ये है कि ये नेटफ्लिक्स पार्टी बिल्कुल फ्री है.

तो देर किस बात की. आप भी इसका इस्तेमाल कीजिए और कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में अपना योगदान दीजिए.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.