दीपिका पादुकोण ने लिया सेफ हैंड चैलेंज, कोहली, रोनाल्डो और फेडरर को किया नॉमिनेट

0
106

नई दिल्लीः बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को सोशल मीडिया पर फॉलो करने वालो कि लिस्ट बहुत लंबी है. इसी वजह से विश्व स्वास्थ्य संगठन के डायरेक्टर जनरल डॉक्टर टेड्रोस एधानोम ने भारतीय अभिनेत्रियों- दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा को कोरोना से बचने के लिए सेफ हैंड्स चैलेंज दिया था. इसमें कहा गया था कि वो सोशल मीडिया पर अपना 20 सेकंड तक हाथ धोने का वीडियो शेयर करने के साथ तीन और लोगों को इस चैलेंज के लिए कहें. इसी क्रम में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है.

कोरोना को रोकने के लिए दीपिका ने सेफ हैंड चैलेंज को पूरा करते हुए अपना एक वीडियो ट्वीट किया है. ट्वीट करते हुए उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, पुर्तगाल के नामी फुटबॉल प्लेयर क्रिस्टियानो रोनाल्डो स्विस टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर को इस सेफ हैंड्स चैलेंज के लिए नामांकित किया है. शेयर किए गए वीडियो में दीपिका को वॉशरूम के अंदर देखा जा सकता है. जहां वह अपने हाथों को अच्छे से धोती दिख रही हैं. दीपिका खूट ही नल को खोलकर अपने हाथों को धोती दिख रही हैं.

सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करने के साथ ही दीपिका ने डब्ल्यूएचओ के डायरेक्टर जनरल डॉक्टर टेड्रोस एधानोम को इस चैलेंज के लिए नॉमिनेट करने के लिए धन्यवाद दिया है. इसी के साथ उन्होंने कहा है कि सभी को कोरोना से बचाव करना होगा. उनका कहना है कि निश्चित रूप से कोरोना से बचाव के लिए प्रेरित करना सार्वजनिक कार्य है. इसी के साथ उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, पुर्तगाल के नामी फुटबॉल प्लेयर क्रिस्टियानो रोनाल्डो स्विस टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर को इस सेफ हैंड्स चैलेंज के लिए नामांकित किया है.

गौर करने की बात है कि शेयर किए गए वीडियो में दीपिका ने हाथ धुलने के दौरान पानी की बचत करती भी दिख रही हैं. बता दें कि डब्ल्यूएचओ ने हाल ही में कोरोना से बचाव के लिए इस चैलेंज को करने के लिए कहा था. वहीं अभिनेत्री आलिया भट्ट ने कहा था कि हाथ धोने के दौरान पानी को भी बचाया जाए. आलिया का कहना था कि अगर हाथ धुलने के दौरान पानी को व्यर्थ बहाया गया तो इससे जल संकट की भी स्थिति समाज के सामने पैदा हो सकती है.

बता दें कि मौजूदा समय में चीन के वूहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने विश्व को अपनी चपेट में ले रखा है. कोरोना के कारण बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों की रिलीज डेट को टाल दिया गया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना को महामारी घोषित कर दिया है. वहीं भारत में इसे राष्ट्रीय आपदा करार दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.