कोरोना का असर: चर्चगेट से विरार तक चलने वाली AC लोकल ट्रेन को वेस्टर्न रेलवे ने बंद करने का लिया फैसला

2
872

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई की लाइफ लाइन मानी जाती है यहां की लोकल ट्रेन. महाराष्ट्र और मुंबई में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने पहले से ही लोगों को अवगत करा दिया है कि अगर भीड़ पर नियंत्रण नही हुआ तो, सरकार लोकल ट्रेन को भी बंद कर सकती है. फिलहाल मुंबई की लोकल ट्रेन में भीड़ जस की तस ही दिख रही है.

सरकार लोकल ट्रेन को बंद करने का फैसला कब लेगी इसका पता नही, लेकिन वेस्टर्न रेलवे ने चर्चेगेट से विरार तक चलने वाली सभी एसी लोकल ट्रेन को शुक्रवार के दिन से बंद करने का फैसला लिया है. इस रूट पर फिलहाल करीब 18 एसी लोकल ट्रेने चलती हैं. जो 20 मार्च से 31 मार्च तक के लिये बंद कर दी गई हैं.

लेकिन सवाल ये है कि सरकार लोकल ट्रेन को बंद कब करेगी? जानकारों की मानें तो जब तक महाराष्ट्र सरकार मुंबई की लाइफ लाइन लोकल ट्रेन को नहीं बंद करेगी तब तक मुंबई में भीड़ को नियंत्रित करना मुश्किल होगा. क्योंकि मुंबई की लोकल सबसे बड़ी जगह है, जहां लाखों लोगों की भीड़ एक साथ एक दूसरे से सटकर चलती है. जहां सभी तरह के एहतियात फेल हो जाते हैं.

फिलहाल वेस्टर्न रेलवे की एसी लोकल को बंद करने की पहल को भीड़ कम करने का पहला कदम माना जा रहा है और अगर कोरोना से मुंबई के हालात और खराब हुए, तो जल्द ही लोकल ट्रेने भी बंद हो सकती हैं, जिसके लिये महाराष्ट्र सरकार लोगों को पहले ही सचेत कर चुकी है.

2 COMMENTS

  1. अगर ट्रेन चलेगी तो भीड़ होगा ही क्योंकि उतना बड़ी आबादी वाले राज्यों में जनसँख्या घनत्वा ज्यादा है
    Hindu Times

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.