धोनी ने मुंबई में खोली फिल्म कंपनी, साल भर से चल रही थी रिटायरमेंट की तैयारी

0
582
धोनी एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड

बानीजे इंडिया से धोनी ने वर्ष 2019 के जनवरी में ही पार्ट्नर्शिप कर ली थी लेकिन किसी को यह पता नहीं चलने दिया कि एन उनका पोस्ट रिटायरमेंट प्लान है। धोनी की इस साझेदारी ने उस समय सुर्खिया बटोरी थी मगर अब खुल कर सामने आ गए हैं।

धोनी का शनिवार को क्रिकेट से घोषित संन्यास अप्रत्याशित नहीं है। इसकी तैयारी वह साल भर से कर रहे थे।झारखंड के कंपनी रजिस्ट्रार के दस्तावेज बताते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी सिंह धोनी और सूरज सिंह को कंपनी का निदेशक बनाकर 25 जनवरी 2019 को एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी खोली गई। नाम रखा गया, धोनी एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड। धोनी ने इससे पहले भी एक एंटरटेनमेंट कंपनी चलाने की कोशिश की थी, लेकिन उसमें उनके क्रिकेट की दुनिया के बिजनेस पार्टनर अरुण पांडे भी शामिल थे। ये नई कंपनी बिना अरुण पांडे के चलेगी।

दुनिया में ओटीटी और टीवी कंटेंट बनाने वाली बड़ी कंपनी बानीजे की भारतीय शाखा बानीजे इंडिया से हाथ मिलाने के बाद ही धोनी ने मनोरंजन की दुनिया में मजबूत कदम रखने की तैयारी की है। डिजनी प्लस हॉटस्टार के लिए उनकी कंपनी कंटेंट बनाना शुरू भी कर चुकी है। बानीजे की भारतीय शाखा के सर्वेसर्वा हैं, कभी एंडेमॉल शाइन की देखरेख करते रहे दीपक धर। एंडेमॉल के पास ही भारत में ‘बिग बॉस’ जैसे दुनियाभर में लोकप्रिय कार्यक्रम बनाने का लाइसेंस है।बानीजे इंडिया और धोनी एंटरटेनमेंट ने इसके बाद ही संयुक्त उपक्रम में मनोरंजक कार्यक्रम बनाने का फैसला किया। सुशांत सिंह राजपूत को अपने साथ लेकर नीरज पांडे के निर्देशन में अपनी बायोपिक बनाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने इस संयुक्त उपक्रम के एलान के वक्त कहा था कि उनके पास कहने को बहुत कुछ है और ये सब वह ऑडियो वीडियो माध्यम से दुनिया के सामने लाना चाहते हैं।

धोनी ने अपनी कंपनी धोनी एंटरटेनमेंट का नया दफ्तर मुंबई के अंधेरी पश्चिम की सबसे पॉश इमारत अडानी वेस्टर्न हाइट्स में खोल लिया है। इस दफ्तर की पूजा कोरोना का संक्रमण काल शुरू होने से कुछ ही हफ्ते पहले हुई थी। धोनी ने अपनी कंपनी का लोगो भी बहुत शानदार बनाया है। इसमें एक कैमरा है और जहां रील लगाने की जगह होती थी, वहां दो क्रिकेट की गेंदें बनी हुई हैं। इशारा साफ है कि धोनी अभी क्रिकेट के मैदान से दूर हुए हैं, लेकिन क्रिकेट से नहीं। कंपनी का फेसबुक पेज भी अभी 25 अप्रैल को ही बना है.

2019 की खबर : Banijay Asia helmed by Mr. Deepak Dhar has partnered with Dhoni Entertainment Pvt Ltd. by the captain cool, Mahendra Singh Dhoni. Kick-starting 2019 with this partnership, the former Indian cricket team captain, Dhoni forays into entertainment industry with an aim to create engaging and exciting content across various genres.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.