मुकेश अंबानी टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में 2 पायदान लुढ़के, 1.1 अरब डॉलर कम हुआ नेटवर्थ

0
58
Mukesh Ambani loses over $2 billion and drops down four places in ...

दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन अब दो पायदान के नुकसान के साथ छठे नंबर पर आ गए हैं। इससे पहले वो चौथे स्थान पर थे। एक बार फिर वॉरेन बफेट और फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग उनसे आगे निकल गए हैं। फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट के मुताबिक वॉरेन बफेट और मार्क जुकरबर्ग क्रमश: चौथे और पांचवें नंबर पर हैं। पहले नंबर पर अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस, दूसरे पर बिलगेट्स और तीसरे स्थान बरनार्ड अर्नाल्ट एंड फैमिली है।

मुकेश अंबानी को 1.1 अरब डॉलर का नुकसान

मुकेश अंबानी के नेटवर्थ में आज 1.1 अरब डॉलर की कमी आई है। इसकी वजह रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में गिरावट है। आज तीन बजे के करीब बीएसई पर आरआईएल का शेयर 1.23 % के नुकसान के साथ 2088.00 के स्तर पर था।वहीं आज सबसे ज्यादा नुकसान हुई का यान को हुआ है। उनकी संपत्ति में 3.4 अरब डॉलर की की कमी हुई है। 

रैंकिंगरईसनेटवर्थ
1जेफ बेजोस188.7 अरब डॉलर
2बिलगेट्स113.7 अरब डॉलर
3बर्नार्ड अर्नाट एंड फैमिली110.4 अरब डॉलर
4मार्क जुकरबर्ग96.0 अरब डॉलर
5वॉरेन बफेट79.6 अरब डॉलर
6मुकेश अंबानी78.1 अरब डालर
source: forbes.com/real-time-billionaires

फोर्ब्स ​के रियल-टाइम बिलियनेयर रैंकिंग्स से हर रोज पब्लिक होल्डिंग्स में होने वाले उतार-चढ़ाव के बारे में जानकारी मिलती है। दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में शेयर बाजार खुलने के बाद हर 5 मिनट में यह इंडेक्स अपडेट होता है. जिन व्यक्तियों की संपत्ति किसी प्राइवेट कंपनी से संबंधित है, उनका नेटवर्थ दिन में एक बार अपडेट होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.