बिना स्क्रीन छुए आईफोन का कर सकेंगे इस्तेमाल, जानें नए फीचर का नाम और काम

0
77
Image result for latest iphone feature

एप्पल ने आने वाले आईओएस 14 का बीटा वर्जन रिलीज किया है। इस सिस्टम में एक नया फीचर दिया गया है जो बिना स्क्रीन को छुए ही आईफोन का इस्तेमाल करने की इजाजत देगा। इस नए फीचर को बैक टैप कहते हैं। यह फीचर के इस्तेमाल से फोन के पीछे की तरफ दो से तीन बार टैप करते ही कई तरह के कार्य खुद ही हो जाएंगे।

उपयोगकर्ता विभिन्न कार्यों के लिए दो या तीन बार बैक टैप करने का विकल्प चुन सकेंगे। स्क्रीनशॉट लेने या किसी खास एप को सक्रिय करने के लिए विकल्प चुने जा सकेंगे। इस फीचर की जल्द ही शुरुआत की जाएगी। अभी इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। इसे सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है। 

नए ऑपरेटिंग सिस्टम को  डाउनलोड करते ही सबसे पहले रीडिजाइन की गई होम स्क्रीन, विडगेट गैलेरी और एप क्लिप व नए सिरी इंटरफेस की झलक देखने को मिलेगी। यह नया फीचर आईफोन और आईपैड की सेटिंग में उपलब्ध होगा जहां से जाकर यूजर एसेसिबिलिटी विकल्प से इसे चुन सकेंगे। 

उपयोगकर्ता फिजिकल एंड मोटर और टच आइकॉन से इस विकल्प का चयन कर सकेंगे। इस विकल्प का चयन करने के बाद होम स्क्रीनशॉट, स्पॉटलाइट और एडजस्टिंग वोल्यूम जैसे कार्यों के विकल्प दिए जाएंगे। एप्पल ने आईओएस 14 को 22 जून को लॉन्च किया था। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.