सुशांत केस : मुंबई पहुंची सीबीआई टीम, पुलिस कमिश्नर ने कहा- करेंगे पूरा सहयोग

0
101

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट से आदेश जारी होने के बाद सीबीआई की टीम गुरुवार शाम को मुंबई पहुंच गई।सीबीआई की टीम में 8 से 12 लोग हैं । सीबीआई की टीम महाराष्ट्र सरकार के गेस्ट हाउस में ना रुक कर , एयरपोर्ट के कालीना स्थित गेस्ट में ठहरी है। उधर, मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा है कि वह मामले की जांच में सीबीआई का पूरा सहयोग करेंगे।

CBI team may arrive Mumbai today, to recreate SSR's death scene in ...

मुंबई पुलिस कमिश्ननर परमबीर सिंह राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख के साथ एक बैठक में शामिल होने के लिए मंत्रालय पहुंचे हैं। इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच में क्या वह सीबीआई का सहयोग करेंगे, उन्होंने कहा, ‘बिल्कुल, हम सहयोग करेंगे।’
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के हवाले कर दी थी। मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार इसके विरोध में थे। वहीं, बिहार सरकार और सुशांत के पिता केके सिंह मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग कर रहे थे।

जांच के लिए सीबीआई ने बनाई है 10 लोगों की टीम
सीबीआई ने इस मामले की जांच के लिए गुजरात कैडर के आईपीएस मनोज शशिधर के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया है। गुजरात कैडर की महिला आईपीएस अफसर गगन दीप गंभीर भी इस टीम का हिस्सा हैं, जो दिल्ली सीबीआई मुख्यालय में कार्यरत हैं। 

कुल 10 लोगों की टीम इस केस पर एक साथ काम करेगी। जानकारी के मुताबिक सीबीआई इस मामले में तीन हिस्सों में अपने काम की शुरुआत करेगी। इसके लिए टीम को तीन हिस्सों में बांटा गया है। हर टीम में तीन सदस्य होंगे जो आईपीएस मनोज शशिधर को रिपोर्ट करेंगे।

मामले की जांच के लिए  सीबीआई डीआईजी सुवेज हक को सीबीआई और मुंबई पुलिस के बीच नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। जानकारी के अनुसार सीबीआई की टीम जांच शुरू करने के लिए बांद्रा पुलिस से मामले के सभी दस्तावेज अपने हाथ में लेगी। 

तीनों टीमों को दी गई हैं अलग-अलग जिम्मेदारियां
पहली टीम इस मामले से जुड़े सभी दस्तावेज जैसे- केस डायरी, क्राइम सीन के फोटोग्राफ, ऑटॉप्सी रिपोर्ट, मुंबई पुलिस की फोरेंसिक रिपोर्ट, पीएम रिपोर्ट और दर्ज किए गए गवाहों के बयान की कॉपी को जमा करेगी। 

दूसरी टीम रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार से जुड़े लोग, सुशांत के पूर्व मैनेजर, उनके घर पर काम करने वाले लोगों से पूछताछ करेगी। उस दिन मौका-ए-वारदात पर मौजूद सभी लोगों के बयान नए सिरे से दर्ज किए जाएंगे। 

तीसरी टीम इस मामले में प्रोफेशनल रंजिश, बॉलीवुड के नामचीन लोग और सुशांत के पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर्स से भी पूछताछ करेगी। सीन ऑफ क्राइम को रीक्रिएट करने का जिम्मा भी इसी टीम को दिया गया है।

मुंबई पुलिस के दो अधिकारियों से पूछताछ संंभव
सूत्रों के अनुसार सीबीआई इस पूरे मामले में खास तौर पर मुंबई पुलिस की ओर से हुई गलतियों पर फोकस करेगी। जानकारी के मुताबिक सीबीआई की टीम मुंबई पुलिस के दो अधिकारियों अभिषेक त्रिमुखे और परमजीत सिंह दहिया से पूछताछ कर सकती है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.