दिल्ली में आईएस का आतंकी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, आईईडी विस्फोटक बरामद; मौके पर एनएसजी कमांडो तैनात किए गए

0
43

देश की राजधानी दिल्ली को दहलाने की साजिश को दिल्ली पुलिस ने नाकाम कर दिया है। दिल्ली में आईएसआईएस का आतंकी आईईडी के साथ गिरफ्तार किया गया है। धौलाकुआं से करोलबाग के बीच रास्ते में रिज रोड पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और आतंकी के बीच मुठभेड़ हुई। जिसके बाद आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। 

क्या-क्या हुआ बरामद
आतंकी के पास से दो प्रेशर कूकर आईईडी, हथियार और साथ ही कुछ अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के दिल्ली पुलिस उपायुक्त (DCP) प्रमोद सिंह कुशवाहा ने जानकारी दी है कि, बीती रात धौला कुआं के पास मुठभेड़ के बाद आईईडी के साथ एक आईएसआईएस आतंकी को गिरफ्तार किया गया।
रात 11.12 बजे हुई मुठभेड़
जानकारी के अनुसार, कल रात करीब 11.12 बजे दिल्ली पुलिस आर्मी स्कूल के पास बाइक पर सवार आतंकवादियों का पीछा कर रही थी। मोटर साइकिल पर सवार शख्स ने पहले पुलिस पर तीन राउंड फायरिंग की, फिर जवाब में पुलिस ने भी पांच राउंड से ज्यादा फायर किए। आखिरकार शख्स को दबोच लिया गया। 

इस शख्स का नाम मोहम्मद युसूफ बताया गया है। इसके दो साथी फरार बताए जा रहे हैं। राजधानी दिल्ली पहले से ही अलर्ट पर है। खुफिया एजेंसी को पाकिस्तान से तीन आतंकवादियों के भारत की सीमा के अंदर घुसने की जानकारी मिली थी। ये आतंकी किसी वीआईपी को अपना निशाना बनाना चाहते हैं और कोई बड़ा विस्फोट भी करना चाहते हैं।

बताया जा रहा है राजधानी में इस आतंकवादी के टारगेट पर कोई नामी हस्ती थी। हालांकि उस नामी शख्स का नाम अभी पता नहीं चला है। पुलिस आतंकवादी से पूछताछ कर रही है। ये पता लगाने की भी कोशिश कर रही है कि उसके और साथी दिल्ली में कहां मौजूद हैं।

कई जगह चल रही छापेमारी
दिल्ली में छापामारी शुरू कर दी गई है, दिल्ली पुलिस का मानना है कि अगर फरार आतंकियों को नहीं पकड़ा गया तो भविष्य के लिए चिंता का विषय हो सकता है। इसी के मद्देनजर दिल्ली पुलिस की छह अलग-अलग टीमों ने अलग-अलग इलाकों पर रेड शुरू कर दी है।

एनएसजी कमांडो तैनात
आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ के बाद बुद्ध जयंती पार्क के रिज इलाके में भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है। एनएसजी कमांडो की तैनाती कर दी गई है। वह अपने खोजी कुत्तों व तमाम हथियारों के साथ यहां तैनात हैं। एनएसजी के कमांडो इस पूरे इलाके की तलाशी ले रहे हैं।

दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि आईएसआईएस के आतंकियों के साथ जब उनकी मुठभेड़ हुई उस वक्त तीनों बाइक से जा रहे थे। इस पर पुलिस ने उन्हें रोकना चाहा, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई और तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। इस वक्त पुलिस व एनएसजी कई इलाकों में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

आतंकियों से मिले एक्सप्लोसिव की जांच के लिए एनएसजी और बम निरोधी दस्ता भी पहुंचा है, जो एक्सप्लोसिव किस प्रकार का है उसकी जांच की जाएगी। यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बताया है कि दिल्ली में आतंकी मुठभेड़ के बाद उत्तर प्रदेश में भी हाई-अलर्ट है। प्रदेश के डीजीपी ने सभी एसएसपी और सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.