बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा के लिए भाजपा राज्य कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक आज से  शुरू हो रही है। जिसमें अक्टूबर-नवंबर महीने में आसन्न विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार करने सहित कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जाएगा। 

बैठक में शामिल होने के लिए बिहार भाजपा प्रभारी सांसद भूपेंद्र यादव बिहार आ रहे हैं। इस बैठक में ही बिहार भाजपा चुनाव प्रभारी के तौर पर देवेन्द्र फडणवीस को पेश करने की रणनीति है ताकि 25 अगस्त को वे जब  बिहार आएं तो पार्टी नेताओं में कोई भ्रम की स्थिति ना रहे। 

बैठक को लेकर बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बताया कि इस डिजिटल बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष, राष्ट्रीय महासचिव और बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस अन्य वरिष्ठ नेता भाग लेंगे।

उन्होंने बताया कि यह बैठक दोपहर दो बजे फड़नवीस के संबोधन के साथ शुरू होगी जबकि रविवार 23 अगस्त को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के संबोधन के बाद समाप्त होगी।  पश्चिम चंपारण लोकसभा क्षेत्र से सांसद जायसवाल ने कहा कि बैठक के दौरान 22 अगस्त को एक राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया जाएगा।उन्होंने इस बैठक को बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि पार्टी इसके जरिए राज्य के 76 लाख कार्यकर्ताओं को संदेश देगी।  सूत्रों ने कहा कि बैठक में पार्टी के संगठन का विस्तार करने और अपने सहयोगियों (जदयू और लोजपा) के साथ बेहतर समन्वय सुनिश्चित करने के अलावा विधानसभा चुनावों की रणनीतियों पर चर्चा होगी। जायसवाल ने कहा कि पार्टी राज्य कार्यकारिणी का गठन 20 मार्च को किया गया था लेकिन राज्य में 22 मार्च को लाकडाउन हो जाने के कारण इसकी अब तक एक भी बैठक नहीं हो सकी।

आला नेता मिल बैठकर सीट शेयरिंग पर विमर्श करेंगे
इसके पहले 25 अगस्त को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस बिहार आ रहे हैं। उनके साथ बिहार भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह भी पटना आएंगे। इन नेताओं की भी मुलाकात मुख्यमंत्री से होगी। माना जा रहा है कि चुनाव की आहट को देखते हुए भाजपा के आला नेता मिल बैठकर सीट शेयरिंग पर विमर्श करेंगे। सीटों के बटवारा में संख्या को लेकर इन नेताओं की होने वाली बैठक में कुछ अहम निर्णय हो सकते हैं। संभावना है कि इन बैठकों के बाद एनडीए में सीटों के बटवारा का औपचारिक निर्णय हो जाए।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 30 अगस्त को पटना आएंगे
पार्टी को पूरी तरह चुनावी मोड में लाने के लिए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 30 अगस्त को पटना आ रहे हैं। उस दिन वे पटना के किसी बूथ पर प्रधानमंत्री के मन की बात को सुनेंगे। पार्टी नेताओं से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा अध्यक्ष को पहले 25 अगस्त को ही आना था लेकिन किसी कारण से वे अब 30 अगस्त को आएंगे। पीएम के मन की बात को सुनने के बहाने वे कार्यकर्ताओं को ना केवल चुनाव के लिए प्रोत्साहित करेंगे बल्कि पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक रणनीति भी तय करेंगे। पटना आगमन के दौरान भाजपा अध्यक्ष जदयू अध्यक्ष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.