CBI day4:CA रजत मेवाती, कुक नीरज और सिद्धार्थ से पूछताछ जारी,रिया के भाई शौवीक से सीबीआई की पूछताछ जारी

0
49
  • रिया को समन भेजे जाने की खबर ,एक्ट्रेस के वकील का दावा- अब तक नोटिस नहीं मिला
  • सुशांत के फ्लैटमेट रहे सिद्धार्थ पिठानी से लगातार तीसरे दिन सवाल-जवाब हो रहे

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में सीबीआई (CBI) की जांच तेज हो गई है. सुशांत के कुक, फ्लैटमेट, मकान मालिक से पूछताछ करने के बाद आज सीबीआई एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), सुशांत के पूर्व सीए रजत मेवाती और साइकेट्रिस्ट डॉ केसरी चावड़ा से पूछताछ कर सकती है.  सीबीआई रिया को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है.

बताया जा रहा है कि सुशांत की मौत के राज से पर्दा उठाने के लिए सीबीआई की टीम वाटरस्टोन होटल पहुंची है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक इसी होटल में सुशांत औऱ रिया कुछ दिनों के लिए रुके थे.इसलिए जांच के लिए सीबीआई यहां पहुंची है. बता दें सुशांत की मौत मामले में रिया चक्रवर्ती पर कई तरह के आरोप लगे हैं. सुशांत के पिता की ओर से दर्ज करवाई गई एफआईआर में रिया पर ब्लैकमेलिंग से लेकर सुशांत को धोखा देने तक की बात कही गई है.

सिद्धार्थ पीठानी, कुक नीरज और रजत मेवाती से पूछताछ जारी
बताया जा रहा है कि सीबीआई के डीआरडीओ गेस्ट हाउस में सिद्धार्थ पीठानी, कुक नीरज और सुशांत के पूर्व सीए रजत मेवाती को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. खबर है कि तीनों को साथ में बैठाकर आमने सामने पूछताछ की जा रह है. इसी बीच खबर आई है कि सीबीआई की दो टीमें वर्तमान सीए संदीप श्रीधर के घर भी पहुंची हैं. पैसे वाले एंगल से भी इस मामले की जांच में सीबीआई की टीम जुट गई है.
CBI ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को भेजा समन

सिद्धार्थ पीठानी को एक बार फिर सीबीआई ने डीआरडीओ के गेस्ट हाउस में बुलाया है. आज एक बार फिर सिद्धार्थ पीठानी से सीबीआई की टीम पूछताछ कर रही है.उधर सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती और उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए समन भेजने की बात आ रही है.वहीं रिया के भाई शौवीक से सीबीआई की पूछताछ शुरू हो गई है। पूछताछ के लिए शौवीक थोड़ी देर पहले सीबीआई टीम के पास डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंचे हैं.

सीबीआई की टीम वाटरस्टोन होटल पहुंची
सीबीआई सुशांत की मौत का राज जानने के लिए मुंबई के वाटरस्टोन होटल पहुंची है. खबर है कि सुशांत सिंह राजपूत इस रिसोर्ट में दो महिने रुके थे. यहां पर सुशांत हिलिंग प्रोसेस के लिए आया करते थे और कभी-कभी रिया भी उनके साथ हुआ करती थीं.स्पिरिच्वल हीलर को भी सम्मन भेज बुलाया है सीबीआई ने।

वाटरस्टोन होटल से सीबीआई ने ली जानकारियां लिखित
सीबीआई की टीम वाटरस्टोन होटल में सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ी कई अहम जानकारी हासिल करने पहुंची है. सीबीआई जानना चाहती है कि सुशांत इस होटल में कितने दिन तक रुके थे, किसके साथ रुके थे. होटल में जब सुशांत रुके थे उस वक्त उनसे मिलने कौन-कौन आया था. होटल के बिल का भुगतान किसने और कैसे किया. क्या रिया सुशांत के यहां से जाने के बाद भी यहां आती रहीं. क्या उस तारीख का सीसीटीवी फुटेज मौजूद है. इसी के साथ सीबीआई की टीम होटल के कुछ स्टाफ से सवाल-जवाब करेगी और उनका बयान दर्ज करेगी.सीबीआई को वाटरस्टोन होटल की तरफ़ से जरूरी जानकारियां लिखित में दे दी गई है. इसके साथ ही सीबीआई होटल से कई सारे दस्तावेज भी लाई है. सीबीआई की ओर से कुछ और महत्वपूर्ण डाक्यूमेंट्स मांगे गए हैं,जिस पर होटल मैनेजमेंट ने जल्द ही जानकारी साझा करने की बात कही है.

कॉल डिटेल्स सामने रखकर रिया से कुछ सवाल पूछे जा सकते हैं

सूत्रों के मुताबिक सीबीआई अफसर 8 जून से 14 जून तक की पूरी घटना की पड़ताल कर रहे हैं। वे जानने की कोशिश कर रहे हैं कि सुशांत की मानसिक स्थिति कैसी थी, खासकर रिया से आखिरी बार मुलाकात के बाद। सीबीआई यह भी पता लगाना चाहती है कि रिया के जाने के बाद सुशांत ने किस-किस से बात की और 12 जून तक बहन के साथ रहने पर उनका व्यवहार कैसा था?

पिठानी, नीरज और दीपेश के बयानों में फर्क
सीबीआई ने रविवार को लगातार दूसरे दिन सुशांत के फ्लैट पर जाकर 14 जून का सीन री-क्रिएट किया। सीबीआई वहां 3 घंटे रुकी। जांच एजेंसी सुशांत के फ्लैटमेट रहे सिद्धार्थ पिठानी, कुक नीरज सिंह और हेल्पर दीपेश सावंत को भी साथ ले गई थी। इससे पहले तीनों से अलग-अलग और एक साथ बिठाकर सवाल-जवाब किए गए थे। उनके बयानों में अंतर आने की वजह से सीबीआई उन्हें सुशांत के फ्लैट पर ले गई।

  • सूत्रों के मुताबिक, तीनों ने बेड और पंखे की ऊंचाई को लेकर अलग-अलग बयान दिए।
  • सुशांत की लाश नीचे कैसे उतारी गई, इस बारे में नीरज का जवाब बाकी दोनों लोगों से अलग था।
  • नीरज ने यह भी बताया कि 13 जून की रात सुशांत को एक खास सिगरेट नहीं मिली।
  • दीपेश, जो कि रिया का सबसे करीबी बताया जा रहा है, वह सीबीआई को गुमराह कर रहा है।
  • सिद्धार्थ और नीरज ने क्राइम सीन सीक्वेंस के बारे में पूछे गए सवालों के अलग-अलग जवाब दिए।
  • 13 और 14 जून की घटनाओं के बारे में सिद्धार्थ और नीरज ने अलग-अलग जानकारियां दीं।
  • 8 जून की रात सुशांत और रिया के बीच क्या हुआ था? इस पर भी सिद्धार्थ का बयान अलग था।

सुशांत के फ्लैट मालिक से फिर पूछताछ हो सकती है
सीबीआई की टीम ने सुशांत के फ्लैट मालिक संजय लालवानी से रविवार को पूछताछ की थी। उनसे रेंट एग्रीमेंट की कॉपी लेकर कुछ और जानकारी मांगी है। इसलिए आज फिर पूछताछ की जा सकती है। बांद्रा के मोंट ब्लैंक अपार्टमेंट के छठे और सातवें फ्लोर के 4 फ्लैट्स को सुशांत ने 3 साल की लीज पर लिया था। हर महीने का किराया 4.50 लाख रुपए था। हर साल 10% किराया बढ़ाने का एग्रीमेंट था। 9 दिसंबर 2019 को ये डुप्लेक्स फ्लैट लीज पर लिया था जो 2022 तक के लिए था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.