दिल्ली मेट्रो  से सफ़र करने वाले यात्रियों को जल्द एक स्पेशल सुविधा मिलने वाली है. इस सुविधा के तहत अब यात्रियों को मेट्रो कार्ड रिचार्ज कराने के लिए लम्बी कतारों में नहीं खड़े होना पड़ेगा. दिल्ली मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों को अब एक नए तरह के स्मार्ट कार्ड की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी जो ऑटो टॉप-अप (Auto-Top feature) फीचर के साथ आएगा. इससे मेट्रो स्टेशन के ऑटोमेटिक फेयर कलेक्शन गेट पर यात्री ऑटोमेटिक सिस्टम से अपने स्मार्ट कार्ड को रिचार्ज कर सकेंगे. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने इसकी घोषणा की है. आइए आपको बताते हैं इस कार्ड के फीचर्स और कैसे काम करेगा ये कार्ड..

Delhi Metro launches new smart card for contactless travel amid ...

>> मेट्रो कार्ड की नई सुविधा के तहत यात्रियों को ऑटो टॉप-अप से लैस एक स्मार्ट कार्ड उपलब्ध कराया जाएगा, जिससे वे वक्त पर कार्ड को रिचार्ज करने की फिक्र किए बगैर अब सफर कर सकेंगे.

>> ये स्मार्ट कार्ड ग्राहकों को ‘ऑटो पे’ ऐप (Autope App) के जरिए उपलब्ध होगा. इसमें यह सुविधा होगी कि जब भी कार्ड में वैल्यू सौ रुपये कम रह जाएगी, तभी ऑटोमेटिक फेयर कलेक्शन प्रवेश गेट पर इसमें अपने आप दो सौ रुपये क्रेडिट हो जाएंगे. इस कार्ड से ग्राहकों का जो भी बैंक अकाउंट या कार्ड लिक्ंड होगा उससे अगले वर्किंग दिवस पर यह रकम अपने आप ही कट जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.