Sushant’s Case CBI day8:भाई के साथ डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंचीं रिया, सीबीआई करेगी पूछताछ

0
54

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में आज सीबीआई जांच का 8वां दिन है। रिया चक्रवर्ती शुक्रवार को पहली बार सीबीआई के सामने पेश हुईं। उनके साथ भाई शोविक भी हैं। डीआरडीओ गेस्टहाउस में सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा भी मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि सीबीआई सभी को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है।

CBI roasts Rhea's brother Showik Chakraborty at DRDO visitor h - PKHYPE

कल रिया के पिता से 6 घंटे पूछताछ हुई थी

इसके अलावा रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से भी सीबीआई टीम पूछताछ कर सकती है। गुरुवार को ईडी ने उनसे 6 घंटे तक पूछताछ की थी। उन्हें एक्सिस बैंक की एक ब्रांच में ले जाकर सवाल-जवाब किए। इस दौरान उनके लॉकर को भी खंगाला गया। इस बीच दिल्ली से मुंबई पहुंची नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम भी आज से इस केस में ड्रग्स एंगल को लेकर अपनी जांच शुरू करेगी।

सीबीआई ने गुरुवार को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती, सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी, कुक नीरज सिंह और केशव से 14 घंटे तक पूछताछ की। यह पूछताछ मुंबई स्थित डीआरडीओ के गेस्टहाउस में हुई। पिठानी से लगातार सातवें दिन जांच एजेंसी ने पूछताछ की।

एम्स आज सौंप सकता है सुशांत के पोस्टमॉर्टम की फोरेंसिक रिपोर्ट
सुशांत की पोस्टमॉर्टम और विसरा रिपोर्ट की फोरेंसिक पड़ताल कर रहा ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एम्स) आज अपनी रिपोर्ट सीबीआई को सौंप सकता है। यह भी कहा जा रहा है कि एम्स की एक टीम सोमवार को मुंबई जा सकती है। टीम पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों से मुलाकात करेगी। गुरुवार को एम्स में फोरेंसिंक जांच टीम के हेड डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने कहा था कि सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बहुत सारी चीजें अधूरी हैं। अब हत्या के एंगल से जांच होनी चाहिए। सुशांत के शव का पोस्टमॉर्टम मुंबई के कूपर अस्पताल में हुआ था।

20 लोगों से पूछताछ करेगी एनसीबी की टीम
एनसीबी टीम ने ड्रग्स सप्लाई मामले में 20 संदिग्ध लोगों की सूची तैयार की है, जिनमें चक्रवर्ती परिवार के अलावा गोवा के बिजनेसमैन गौरव आर्य, स्वेद लोहिया, क्वान एंटरटेनमेंट की पार्टनर जया साहा, पूर्व बिग बॉस प्रतियोगी एजाज खान, फारूख बटाटा और बकुल चंदानी सहित अन्य लोग के नाम शामिल हैं। एनसीबी इन सभी लोगों से पूछताछ करेगी।

ड्रग्स एंगल में किसकी क्या भूमिका?
सूत्रों ने बताया कि गौरव आर्य, अक्षित शेट्टी के साथ फरार है। उन्होंने यह भी कहा कि 16 अगस्त को गोवा में एक रेव पार्टी पर छापा मारा गया था, जिसमें आर्य ड्रग्स की सप्लाई करने में शामिल था। एनसीबी के सूत्रों के अनुसार, एजाज खान को नवी मुंबई पुलिस ने अक्टूबर, 2018 में ड्रग्स के मामले में गिरफ्तार किया था, जबकि मुंबई के खार में सर्वोदय वीडियो लाइब्रेरी के मालिक बकुल चंदानी को दिसंबर 2018 में मुंबई पुलिस के एंटी नारकोटिक्स सेल ने कोकीन और एलएसडी के साथ गिरफ्तार किया था।

ईडी की रिक्वेस्ट पर एनसीबी कर रही जांच
ड्रग पेडलर्स के साथ रिया की साठगांठ सार्वजनिक हो जाने के बाद ईडी की रिक्वेस्ट पर एनसीबी भी मामले की छानबीन में जुट चुकी है। इससे पहले दिन में, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया के जब्त किए गए दो मोबाइल फोन से कुछ सनसनीखेज चीजें सामने आईं। ईडी के दस्तावेजों में रिया के कथित बैंक धोखाधड़ी और ड्रग पेडलर्स के साथ संदिग्ध साठगांठ का पता भी चलता है। सूत्रों ने बताया कि रिया ने सुशांत के डेबिट कार्ड के पासवर्ड को चुरा लिया था और इसके लिए उसने दिवंगत अभिनेता के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा की मदद ली।

रिया के यौन शोषण के आरोप में बहन ने दिया जवाब
गुरुवार को रिया ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा कि सुशांत के अपने परिवार से संबंध ठीक नहीं थे, उन्होंने यह भी कहा कि प्रियंका ने उनका शारीरिक उत्पीड़न किया। उनके आरोप पर सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने जवाब दिया है। श्वेता सिंह कीर्ति ट्वीट किया, ‘काश, भाई उस लड़की से कभी न मिले होते। किसी को उसकी मर्जी के बिना गले ड्रग्स देना और फिर उसे समझाना कि तुम ठीक नहीं हो, उसे मनोचिकित्सकों के पास ले जाना, ये किस स्तर का हेरफेर है। तुम अपनी आत्मा को क्या जवाब दोगी।’

रिया के वकील बोले- मुफ्त में नहीं दे रहा अपनी सेवाएं
रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मनेशिंदे ने कहा, ‘अपने साक्षात्कार में रिया ने जो कहा वह केवल इतना है कि मैंने उनके मामले में कोई बिल नहीं दिया और जो लोग कह रहे हैं कि मैंने उनसे इस मामले को लेकर संपर्क किया और मुफ्त में अपनी सेवाएं देने की पेशकश की, यह सही नहीं है। फीस मेरे और मेरे मुवक्किल के बीच का मामला है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.