Sushant’s Case day8:मौत का सच जल्द आएगा सामने? CBI ने रिया चक्रवर्ती से की 10 घंटे तक पूछताछ

0
75

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई की टीम ने जांच शुरू करने के 8 दिन बाद शुक्रवार को इस केस की सबसे अहम कड़ी यानी रिया चक्रवर्ती से 8 घंटे पूछताछ की। वह सुबह 10:30 बजे डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंची थीं। सूत्रों के मुताबिक, 2 अफसरों ने उनसे 11 बजे से 7 बजे तक कई दौर के सवाल किए। रिया के साथ उनके भाई शोविक चक्रवर्ती, सुशांत के रूममेट सिद्धार्थ पिठानी, सैमुअल मिरांडा और केशव से भी पूछताछ की गई है। सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई कैमरे पर रिया चक्रवर्ती का बयान दर्ज हुआ है। इस दौरान रिया से सीबीआई टीम ने कई सवाल पूछे।

इस दौरान रिया काफी परेशान दिखीं। सूत्रों के मुताबिक, कई सवालों के जवाब से केंद्रीय जांच एजेंसी संतुष्ट नजर नहीं आई। पूछताछ के बाद रिया सांताक्रूज पुलिस स्टेशन पहुंचीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए सिक्युरिटी मांगी। पुलिस स्टेशन में वे करीब आधा घंटे रहीं।

यह पहला मौका है जब अभिनेता की मौत के मामले में सीबीआई 28 वर्षीय रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की है। एक अधिकारी ने बताया कि चक्रवर्ती को शुक्रवार सुबह साढ़े दस बजे जांच टीम के समक्ष पेश होने के लिए एजेंसी ने तलब किया था। उन्होंने बताया कि चक्रवर्ती उपनगरीय सांता क्रूज स्थित डीआरडीओ अतिथि गृह जाने के लिए सुबह 10 बजे अपने घर से निकलीं। एजेंसी की जांच टीम यहीं रह रही है।

अधिकारी ने बताया कि चक्रवर्ती से पहले राजपूत के दोस्त और उनके साथ फ्लैट साझा करने वाले सिद्धार्थ पिठानी और प्रबंधक सैमुअल मिरांडा पूछताछ के लिए डीआरडीओ अतिथि गृह पहुंच चुके थे। सीबीआई टीम अभिनेता की मौत के मामले की जांच के लिए पिछले आठ दिन से शहर में है। बृहस्पतिवार को एजेंसी ने चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती का बयान दर्ज किया था। एजेंसी ने शौविक से आठ घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ कर उनका बयान दर्ज किया।

उधर, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के उपनिदेशक केपीएस मल्होत्रा ने कहा कि सुशांत मामले में शुरुआती जांच शुरू कर दी है। हम ड्रग्स के एंगल से जांच कर रहे हैं। एनसीबी जल्द ही रिया को समन भेज सकती है।

सीबीआई की पूछताछ के बाद सांताक्रूज पुलिस स्टेशन पहुंची रिया
सीबीआई की पूछताछ के बाद रिया डीआरडीओ गेस्ट हाउस से बाहर निकल गई हैं। रिया आज सुबह से गेस्ट हाउस में मौजूद थीं। उन्हें सीबीआई द्वारा सुशांत सिंह राजपूत मामले में तलब किया गया था।

बता दें कि सीबीआई की पूछताछ के बाद रिया सांताक्रूज पुलिस स्टेशन पहुंच गई हैं। रिया के साथ में उनके भाई शौविक भी हैं।रिया सांताक्रूज पुलिस स्टेशन पहुँकर उनके घर मौजूद मीडियकर्मियों से बचने के लिए सुरक्षा की मांग की। पुलिस ने रिया के शिकायत पर उन्हे पुलिस सुरक्षा में घर पहुंचाया ताकि वे मीडिया के सवालों से बच सकें ।

रामदास अठावले ने सुशांत के पिता और बहन से की मुलाकात
केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह और उनकी बहन रानी सिंह से फरीदाबाद में मुलाकात की।

यह आत्महत्या नहीं हत्या हो सकती है: रामदास अठावले
केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा, ‘मुंबई में आकर सुशांत ने अपनी छवि बनाई थी। ऐसा कोई अभिनेता एकदम आत्महत्या कर सकता है ऐसा नहीं है, मुझे लगता है कि सुशांत भविष्य में बड़ा कलाकार होने वाला था। इसलिए हमें शक है कि आत्महत्या नहीं हत्या हो सकती है और इसी दिशा में सीबीआई को जांच करनी चाहिए।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.