Sushant’s Case CBI day10:रिया चक्रवर्ती से 9 घंटे तक CBI ने दागे सवाल पर सवाल,कल फिर होगी पूछताछ

0
128

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती से रविवार को केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने लगातार तीसरे दिन पूछताछ की। जांच एजेंसी ने नौ घंटे तक कई सवाल-जवाब किए। सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी। हालांकि, सीबीआई आत्महत्या और हत्या, दोनों ही एंगल से जांच कर रही है। 

सीबीआई ने इस मामले में पूछताछ के लिए रिया के अलावा उनके भाई शौविक चक्रवर्ती को भी सांताक्रूज के कलिना में स्थित डीआरडीओ गेस्ट हाउस बुलाया।सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती बुरी तरह फंस गई हैं. मुंबई पुलिस और ईडी की पूछताछ के बाद अब सीबीआई भी एक्ट्रेस से लगातार पूछताछ कर रही है. सीबीआई कई घंटो तक रिया से सवाल-जवाब करती रहती है. अगर आकड़ों पर नजर डाले तो पता चलता है कि सिर्फ तीन दिनों में रिया से 26 घंटे तक की पूछताछ हो चुकी है. CBI ने उन्हें कल फिर से तलब किया है. 

 तीन दिनों में सीबीआई ने रिया से कई सवाल पूछे हैं. रविवार को सीबीआई का पूरा ध्यान ड्रंग एंगल पर था. बताया जा रहा है कि सीबीआई ने रिया से कई बार पूछा कि क्या कभी सुशांत को ड्रग की ओवरडोज दी गई थी या नहीं. सिर्फ यही नहीं, सवाल तो ये भी पूछे गए कि आखिर आठ जून को रिया,सुशांत का घर छोड़ क्यों चली गई थीं. सीबीआई ये समझने की कोशिश कर रही है कि जब सुशांत की तबीयत ठीक नहीं चल रही थी, फिर भी रिया ने उनका घर क्यों छोड़ा था.

कई सवाल बार-बार पूछे गए

वहीं इन दिनों की पूछताछ में रिया से सुशांत की सेहत को लेकर भी कई सवाल पूछे गए हैं. रिया से पूछा गया है कि उन्हें कब अहसास हुआ था कि सुशांत को कोई मानसिक दिक्कत है? सुशांत को पहली बार डॉक्टर को कब दिखाया गया था? सुशांत को दवाइयां कौन दिया करता था? सुशांत के डॉक्टर बार-बार क्यों बदले गए थे?

मालूम हो कि ये सभी वो सवाल हैं जो रिया से तीनों दिन पूछे गए हैं. कई सवाल तो ऐसे भी हैं जो उन से रोज पूछे गए हैं. इसका कारण ये बताया जा रहा है कि सीबीआई देखना चाहती है कि रिया अपने बयानों पर कायम रहती हैं या फिर नहीं.

मौत की जांच कर रही सीबीआईकी टीम को सिद्धार्थ पिठानी ने कई ऐसे राज़ बताने शुरू कर दिए हैं, जिनसे अभी तक हर कोई अनजान था. सूत्रों के मुताबिक, सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी ने बताया है कि रिया चक्रवर्ती तक कैसे ड्रग्स पहुंचती थी. उन्होंने बताया कि रिया तक ड्रग्स पहुंचाने में कौन-कौन लोग साथ दिया करते थे.

सूत्रों के मुताबिक, सिद्धार्थ पीठानी ने पूछताछ में सीबीआई को बताया कि रिया चक्रवर्ती डायरेक्ट ड्रग्स तस्करों के संपर्क में नहीं थीं. रिया परोक्ष रूप से ऐसे ड्रग्स तस्करों के संपर्क में थीं, जिनके बॉलीवुड में अच्छे संबंध हैं और इस नेटवर्क को अच्छे से समझते हैं. पीठानी के मुताबिक, गौरव आर्या से पूछताछ के बाद कई और चीजें साफ हो पाएंगी. सूत्रों के मुताबिक, रिया चक्रवर्ती कभी सीधे ड्रग्स और मारियुआना नहीं खरीदती थीं, बल्कि वह नीरज, दीपेश, सैमुअल मिरांडा और केशव आदि से ड्रग्स मंगाया करती थी.

बता दें कि सुशांत की मौत के मामले में ED ने गोवा के होटल व्यवसायी गौरव आर्या को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, गौरव आज मुंबई पहुंच चुके हैं. सीबीआई शाम को ही गौरव से पूछताछ करेगी. इस पूरे मामले में सीबीआई की एक टीम आज NCB की टीम से भी मुलाकात भी की . मामले में ड्रग्स एंगल सामने आने और रिया के इनडायरेक्ट कनेक्शन की बात सामने आने के बाद सीबीआई से कई अहम जानकारी भी शेयर करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.