बिहार :बगहा जंगल में मुठभेड़ के दौरान फरार महिला नक्सली शिवहर से गिरफ्तार

0
50

हाल ही में बगहा पुलिस जिला के हरनाटांड़ के जंगल से पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान फरार हुई महिला नक्सली पूजा कुमारी को पुलिस ने शिवहर से गिरफ्तार कर लिया है। पिछले करीब एक माह से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। महिला नक्सली की गिफ्तारी शिवहर जिले के तरियानी टोला से हुई है। इसकी पुष्टि बगहा के एसपी किरण कुमार जाधव ने रविवार को की है।

एसपी ने बताया कि लौकरिया थाना कांड के आलोक में पुलिस व एसटीएफ की संयुक्त टीम महिला नक्सली को गिरफ्तार कर शिवहर से बगहा ले आयी। लौकरिया थाना में गहन पूछताछ के बाद रविवार को उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इधर, नक्सली पूजा से मुजफ्फरपुर पुलिस के विशेष शाखा, आईबी व एसएसबी की टीम ने गहनता से पूछताछ की। जानकारी जुटायी की वह मुजफ्फरपुर में किस किस वारदात में शामिल रही है। उसकी भूमिका क्या थी।

एसपी ने बताया कि विगत 09 व 10 जुलाई को थाना क्षेत्र के हरनाटांड़ वन क्षेत्र के जंगल में पुलिस, एसटीएफ व एसएसबी की संयुक्त टीम के साथ नक्सली संगठन की मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गये थे। उन्होंने बताया कि उस समय महिला नक्सली पूजा कुमारी फरार हो गयी थी। सूचना मिली कि वह शिवहर जिले में छिपकर रह रही है। सूचना पर संयुक्त पुलिस टीम ने शिवहर के तरियानी टोला में छापेमारी कर उसको गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार महिला नक्सली पूर्वी चम्पारण जिला के पकड़ीदयाल थाना के चैला ग्राम की रहने वाली है।

वहीं एएसपी अभियान धर्मेन्द्र झा ने बताया कि नक्सली मुठभेड़ में कई अन्य नक्सलियों की फरार होने की सूचना पुलिस को मिली है। उन्होंने बताया कि फरार सभी नक्सली की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार अभियान चला रही है। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही सभी फरार नक्सलियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.