बीजेपी का कांग्रेस पर बड़ा आरोप, मेहुल चोकसी और जाकिर नाइक ने दिए लाखों रुपये

0
68

भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को कांग्रेस के साथ भगोड़े मेहुल चोकसी और इस्लाम प्रचारक जाकिर नाइक के कनेक्शन होने का बड़ा दावा आरोप लगाया है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा का कहना है कि जाकिर नाइक ने 8 जुलाई 2011 को ट्रस्ट के नाम 50 लाख रुपये का चेक दिया था। वहीं पंजाब नेशनल बैंक को करोड़ों का चूना लगाने वाला मेहुल चोकसी ने भी ट्रस्ट  को 10 लाख रुपये दिए थे। 

भाजपा के मुताबिक, जाकिर नाइक ने भी 8 जुलाई 2011 को ट्रस्ट के नाम पर 50 लाख रुपये का चेक दिया था। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि पंजाब नेशनल बैंक केस में शामिल मेहुल चौकसी ने राजीव गांधी ट्रस्ट को कई लाख रुपये उसके फाउंडेशन से मिले हैं। चौकसी के नाम पर गीताजति ग्रुप है। इसके अंतर्गत एक मैसर्स नवीराज एस्टेट्स नाम की कंपनी भी है। बीजेपी के अनुसार इस कंपनी ने 29 अगस्त 2014 को राजीव गांधी फाउंडेशन को चेक नंबर 676400 के माध्यम से 10 लाख रुपये दान दिए।

संबित पात्रा ने कहा कि यहां भ्रष्टाचार है वहां कांग्रेस का नाम आता है। उन्होंने आरोप लगाया कि राजीव गांधी फाउंडेश की कहानी कालाधन और अपराधियों के संरक्षण की कहानी है। पीएनबी घोटले के आरोपी मेहुल चोकसी ने डोनेश दिया। वहीं भगौडे़ चोकसी ने फाउंडेश को कई लाख रुपए दिए। पीएनबी फॉर्ड का पैसा इस तरह कांग्रेस के फाउंडेशन में दान में जाता है।

बीजेपी प्रवक्ता ने आरोप लगाते हुए कहा कि जाकिर नाइक की इस्लामिक रिसर्च फाउंडेश , मैसर्स हारमोनी मीडिया प्राइवेट लिमिटेड से ट्रस्ट को पैसा दिया गया। 2012 से 2016 के बीच लगभग 50 करोड़ रुपये दिए गए। आइआरएफ ने साल 2003-04 में 64.86 करोड़ रुपये और 2016-17 के बीच 75 करोड़ रुपये दिए गए। इसकी पीएमएलए (प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट) के तहत जांच हो रही है। इससे कांग्रेस को पैसा दिया गया। 

भाजपा ने आरोप लगाया है कि राजीव गांधी फाउंडेशन पर आगे आरोप हुए कहा कि यस बैंक स्कैम का आरोपी राणा कपूर ने 14 सितंबर 2016 को 9.45 लाख रुपये का फंड यस बैंक के फंड से राजीव गांधी फाउंडेशन को ट्रांसफर किए। ये किसी का पर्सनल फंड नहीं था, बैंख का पैसा था, जो कांग्रेस को दिया गया । पात्रा ने कहा कि जिग्नेश शाह एनसलसीएल स्कैम का आरोपी है उसने भी 50 लाख का डोनेशन दिया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.