महाराष्ट्र: MVA सरकार में आपस में ही पोस्टरबाजी, एक दूसरे को नीचा दिखाने की कोशिश

0
88

भाजपा नेता राम कदम ने सोमवार को शिवसेना द्वारा कथित तौर पर लगाए गए पोस्टरों को साझा किया, जिसमें महाविकास अगाड़ी (MVA) सरकार की उपलब्धियां लिखी गई हैं। उन्होंने गौर किया कि पोस्टरों में शिवसेना नेताओं और एनसीपी नेताओं की तस्वीरें थीं, लेकिन कांग्रेस की नहीं, जो राज्य में गठबंधन सरकार का हिस्सा है। 

MVA गठबंधन दलों के बीच पोस्टर वॉर

इससे आहत होकर, ठाणे में लगाए गए पोस्टर के अलावा, कांग्रेस पार्टी ने मराठी भाषा में एक और पोस्टर लगाया जिसमें लिखा था-“सरकार में तीन पार्टी हैं तो केवल दो पार्टियों के ही नाम क्यों लिखे गए? अगर सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने इस गठबंधन का समर्थन नहीं किया होता तो ‘ठाकरे सरकार’ सत्ता में कैसे आई होती?”

राम कदम ने कहा कि इन तीनों दलों के बीच झगड़े के कारण, महाराष्ट्र राज्य अव्यवस्था में आ गया है। अन्य भाजपा नेता किरीट सोमैया ने भी MVA सरकार के पोस्टर वॉर पर कटाक्ष किया है।

शिवसेना ने सहयोगी कांग्रेस को दी चेतावनी

रविवार को शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि राहुल गांधी को कांग्रेस का नेतृत्व संभालने से रोकना पुरानी पार्टी का विलुप्त होना होगा। सेना के मुखपत्र सामना में अपने साप्ताहिक कॉलम रोकटोक में राउत ने कहा कि कांग्रेस के पास ऐसे नेता की कमी है जो पूरी ताकत से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने खड़ा हो सके।

राउत ने 23 कांग्रेस नेताओं द्वारा सोनिया गांधी को भेजे पत्र पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी जिसमें उन नेताओं ने ऐसे नेतृत्व की मांग की थी जो क्षेत्र और पार्टी कार्यालयों में ‘सक्रिय’ दिखाई दे। इस पर राउत ने सवाल किया कि इन नेताओं को सक्रिय होने से कौन रोक रहा है। राउत ने कहा, “राहुल गांधी को रोकने की सक्रियता पार्टी को नष्ट करने और उसे विलुप्त होने की दिशा में ले जाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में एक गैर-गांधी होना एक अच्छा विचार है, लेकिन उन 23 में से किसी में भी यह क्षमता नहीं है।

इससे पहले, शिवसेना ने कहा था कि अगर महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेता MVA सरकार के खिलाफ बगावत करते हैं, तो भाजपा स्थिति का अनुचित लाभ उठाएगी। उसने यह भी कहा कि हालांकि उद्धव ठाकरे राजनीतिक अराजकता से निपटने में सक्षम हैं, लेकिन कांग्रेस नेताओं को शांत करने की जिम्मेदारी सोनिया गांधी और राहुल गांधी के पास है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.