Flipkart के पूर्व को फाउंडर सचिन बंसल खरीद सकते हैं किशोर बियानी की इंश्योरेंस कंपनी

0
68

फ्लिपकार्ट पूर्व के सह-संस्थापक सचिन बंसल के नेतृत्व वाली नवी टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड किशोर बियानी की कंपनी फ्यूचर ग्रुप के लाइफ इंश्योरेंस जेवी आर्म फ्यूचर जेनरल इंडिया लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को 1400-1500 करोड़ रुपये में खरीदने की तैयारी कर रही है.

अंग्रेजी के अखबार लाइव मिंट की खबर के मुताबिक,  Future Generali Life तीन कंपनियों की हिस्सेदारी वाली कंपनी है. जिसमें Future Group की कुल 57.62% हिस्सेदारी है, Industrial Investment Trust Ltd. की 16.88% और Generali की 25.5% हिस्सेदारी है. यह डील अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच गई है और जल्द ही इस सौदे से जुड़ी घोषणा की जा सकती है.

फ्यूचर ग्रुप के रिटेल बिजनेस को रिलायंस ने ख़रीदा 
रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) की सब्सिडियरी कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने शनिवार को फ्यूचर ग्रुप (Future Group) के रिटेल, होलसेल बिजनेस, लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउस बिजनेस के अधिग्रहण की घोषणा की है. रिलायंस रिटेल और फ्यूचर ग्रुप के बीच यह डील 24,713 करोड़ रुपये में होगी. दोनों कंपनियों के बीच यह डील एक विशेष स्कीम के तहत हो रही है जिसमें फ्युचर ग्रुप भविष्य में बिजनेस करने वाली कुछ कंपनियों को फ्यूचर एंटरप्राइज लिमिटेड (FEL) में विलय कर रही है. इस स्कीम के तहत, रिलायंस और होलसेल उपक्रम को रिलायंस रिटेल एंड फैशन लाइफस्टाइल लिमिटेड (RRFLL) को ट्रांसफर किया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.