IPL को ऑस्‍ट्र्रेलियाई खिलाड़ियों के रूप में लग सकता है बड़ा झटका, हेजवलुड ने कहा- बोर्ड से बात करेंगे

0
64

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने सोमवार को स्वीकार किया कि वह इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स टीम में कोविड-19 मामलों को लेकर ‘चिंतित’ हैं, लेकिन फिलहाल उनका ध्यान इंग्लैंड दौरे पर खेली जाने वाली सीमित ओवरों की सीरीज पर है. आईपीएल का आगाज यूएई में 19 सितंबर से होगा, लेकिन सीएसके के दल में कोरोना वायरस के 13 पॉजिटिव मामले आए हैं जिसमें दो खिलाड़ी भी शामिल हैं.

हेजलवुड ने यहां पत्रकारों से कहा कि हम एक व्हाट्सएप समूह से जुड़े हुए हैं जहां से हमें जानकारी मिलती है, यह स्पष्ट रूप से चिंता का विषय है. जो भी पॉजिटिव पाया गया है वह एक अलग होटल में क्‍वारंटीन हैं.

दो बार नेगेटिव आने के बाद जैव सुरक्षित माहौल में जाएंगे
बीसीसीआई की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार, जो भी पॉजिटिव मामले आते हैं, उन्हें 14 दिनों तक अनिवार्य रूप से क्‍वारंटीन रहना होता है. क्‍वारंटीन के बाद जांच में दो बार निगेटिव आने के बाद ही उन्हें जैव-सुरक्षित माहौल में प्रवेश करने की अनुमति होगी. हेजलवुड ने कहा कि आदर्श रूप से आपके पास ऐसा कोई मामला नहीं होना चाहिए, वे अभी क्‍वारंटाइन हैं. मुझे लगता है कि अगले कुछ दिनों में वह खत्म हो जाएगा. मेरा सारा ध्यान फिलहाल इस दौरे पर है और जब आईपीएल करीब आएगा तो हम उसके बारे में सोचेंगे.
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से करेंगे बात  हेजलवुड इंग्लैंड दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा है. दोनों टीम चार से 16 सितंबर तक साउथेमप्टन में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और मैनचेस्टर में इतने ही एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलेंगी. इस 29 साल के खिलाड़ी के अलावा डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस और एरॉन फिंच को आईपीएल में भाग लेने के लिए दुबई रवाना होना है.

उन्होंने कहा कि आईपीएल में अगर कोविड-19 के मामले बढ़े तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से इस मामले में चर्चा होगी. उन्होंने कहा कि हमने इस बारे में अभी ज्यादा बातचीत नहीं की है, वहां जाने में अभी कुछ सप्ताह का समय है. अगर हमारे पहुंचने की तारीख के समय मामले बढ़े तो हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.