जेडीयू की वर्चुअल रैली टली, प्रणव मुखर्जी के निधन की वजह से लिया गया फैसला

0
56

 विधानसभा चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ जनता दल-युनाइटेड की वर्चुअल रैली अब 6 सितंबर को नहीं होगी. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन की वजह से यह फैसला लिया गया है. 

यह रैली अब 7 सितंबर को दिन में 11:30 बजे से रैली आयोजित की जाएगी.  इसके लिए जेडीयू एक डिजिटल मंच जेडीयूलाइवडॉटकॉम बनाया है. मुख्यमंत्री की रैली को पार्टी फेसबुक और ट्विटर हैंडल पर भी प्रसारित किया जाएगा.

इससे पहले मुख्यमंत्री अगस्त में ही वर्चुअल रैली को संबोधित करने वाले थे, लेकिन कोरोना और बाढ़ संकट के कारण इसके समय में परिवर्तन किया गया. इस रैली में 10 लाख से अधिक लोगों के जुड़ने की संभावना व्यक्त की गई है.

आपको बता दें कि सोमवार शाम पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) का निधन हो गया है. वह लंबे समय से सेना के अस्‍पताल में भर्ती थे. उनकी कुछ दिन पहले ब्रेन सर्जरी हुई थी. उसके बाद से ही वह कोमा में थे. उनके निधन की सूचना देते हुए पुत्र अभिजीत मुखर्जी ने कहा कि भारी मन से सूचित करना पड़ रहा है कि डॉक्‍टरों के अथक प्रयास और लोगों की दुआओं के बावजूद मेरे पिता प्रणब मुखर्जी हमारे बीच नहीं रहे.

वहीं, पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताया है. शोक संदेश में उन्होंने लिखा है कि प्रणब मुखर्जी प्रख्यात राजनेता, कुशल प्रशासक, प्रखर वक्ता एवं राजनीति के ऐसे अजातशत्रु थे, जिन्हें पक्ष और विपक्ष सामान रूप से आदर और सम्मान देते थे. उन्होंने भारतीय राजनीति में शुचिता और नैतिक मुल्यों की लंबी लकीर खींची है. 

साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि प्रणब मुखर्जी से मेरा आत्मीय संबंध रहा है. उन्होंनो कई मौकों पर मेरा मार्गदर्शन भी किया है. उनके निधन से देश की राजनीति में शून्यता की स्थिति उत्पन्न हो गई है. उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति भी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.