बिहार:संविदा कर्मियों की तीन दिवसीय हड़ताल शुरू, सामूहिक अवकाश पर गए

0
29

बिहार राज्य संविदा कर्मी महासंघ के आह्वान पर राज्य के विभिन्न विभागों में कार्यरत संविदा और आउटसोर्सिंग कर्मी मंगलवार से तीन दिवसीय सामूहिक अवकाश पर चले गए । 

हड़ताल में ग्रामीण आवास सहायक, ग्रामीण आवास पर्यवेक्षक, ग्रामीण आवास लेखा सहायक, पंचायत रोजगार सेवक, पंचायत तकनीकी सहायक, कार्यपालक सहायक, प्रखंड समन्वयक, स्थानीय निकाय के कर्मचारी, आईसीडीएस के संविदा कर्मी सहित सभी विभाग के संविदा, आउटसोर्सिंग कर्मी शामिल हैं। 

सामूहिक अवकाश के पहले दिन बिहार के सभी जिलों के संविदा, आउटसोर्सिंग कर्मियों ने अपने स्थानीय विधायक और विधान पार्षदों से भेंट कर अपनी मांगें रखीं। महासंघ के मुताबिक अधिकतर विधायक, विधान पार्षद ने बिहार राज्य संविदा कर्मी महासंघ के इस सामूहिक अवकाश का समर्थन करते हुए मुख्यमंत्री को पत्र लिखने की बात कही है। 

बिहार राज्य संविदा कर्मी महासंघ के नेता दिलीप कुमार, शंभू शंकर उपाध्याय कार्यपालक सेवा संघ के प्रदेश अध्यक्ष आशीष कुमार, रोजगार सेवक संघ के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश कुमार आदि ने कहा कि संविदा कर्मियों के सेवा स्थायीकरण और उन वेतनमान की मांग को लेकर सामूहिक अवकाश की रणनीति अपनायी गई है। कई विभागों में संविदा कर्मियों की सेवा स्थायी की गई है। इस आधार पर अन्य संविदा आउटसोर्सिंग कर्मियों की सेवा भी स्थायी की जाए। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.