जापानी कंपनी ने किया उड़ने वाली कार का सफल टेस्ट, इस साल कार को किया जाएगा लॉन्च

0
58

हम अक्सर कई हॉलीवुड यहां तक की अब बॉलीवुड में भी ऐसी फिल्में देख चुके हैं जिसमें कार उड़ रही हैं. कई सालों पहले इसकी कल्पना ही की जा सकती थी लेकिन अब एक जापानी कंपनी इसे सच में बदलने जा रही है. जी हां इस जापानी कंपनी ने दावा किया है कि वो उड़ने वाली कार बनाने के बेहद करीब है जो आसमान में उड़ेगी.

इंजीनियरिंग कंपनी स्काईड्राइव द्वारा हाल ही में जारी किए गए एक वीडियो में, एक मानवयुक्त कॉम्पैक्ट वाहन को एक टेस्ट ट्रैक से उठाकर और कुछ मिनटों के लिए अपने आठ प्रोपेलरों का इस्तेमाल करके आसमान में उड़ता हुआ देखा जा सकता है. कंपनी का दावा है कि हवाई परीक्षण वाहन को जमीनी स्तर पर लाने से पहले ये चार मिनट तक हवा में उड़ी थी.

इस टेस्ट से इस बात का पता चलता है कि अगर ये कंपनी ऐसा करने में कामयाब हो जाती है तो वो दिन दूर नहीं जब लोग सड़कों पर नहीं बल्कि हवा में खुले आसमान में अपनी गाड़ियों को दौड़ाएंगे. स्काईड्राइव के सीईओ टॉमोहिरो फुकुजावा ने एक बयान में कहा, “हम एक ऐसे समाज का एहसास करना चाहते हैं जहां उड़ने वाली कारें आसमान में परिवहन का सुलभ और सुविधाजनक साधन हों.”

Japanese company claims it is close to making flying cars a reality

स्काईड्राइव का कहना है कि टेस्ट वाहन अपनी क्षमताओं में सुधार कर आगे बढ़ रहा है और 2023 की शुरुआत में ये एक प्रोडक्शन वर्जन के रूप में बाजार में आ सकता है.

इस गाड़ी की कीमत $300,000(23 lakh रुपये )के आसपास हो सकती है. हालांकि बाद में इसकी कीमत पर सोच विचार किया जा सकता है. बता दें कि सिर्फ यही एक कंपनी नहीं है जो उड़ने वाली कार बनाएगी बल्कि सूची में टोयोटा, बोइंग, एयरबस जैसे और कई नाम शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.